छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raigarh Train Accident Updates: जामगांव रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का ब्रेक फेल होने से हुआ था हादसा

By

Published : Mar 29, 2022, 9:07 AM IST

Raigarh Train Accident Updates: रायगढ़ के जामगांव रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिरेल होने की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में ट्रेन का ब्रेक फेल होने की जानकारी मिली है.

Raigarh Train Accident Updates
जामगांव रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी डिरेल

रायगढ़:दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जामगांव रेलवे स्टेशन के पास माल गाड़ी का ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ था. हादसा इतना जबरदस्त था कि तीन मालगाड़ी की करीब 23 बोगियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. सोमवार शाम से ही हादसे के बाद राहत काम चल रहा है. मालगाड़ी डिरेल होने से इस रूट की कई ट्रेनों का रूट चेंज किया गया था. (Raigarh Train Accident Updates )

23 बोगिया पटरी से उतरी

जामगांव रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी का ब्रेक फेल: सोमवार शाम लगभग 4:30 बजे जामगांव रेलवे स्टेशन के पास 6 नंबर लाइन में ओडिशा के झारसुगड़ा की ओर से मालगाड़ी बीसीएन गाजियाबाद स्टेशन पर खड़ी थी. इसी बीच ओडिशा के ही झाड़सुगुड़ा की ओर से सरिया लेकर आ रही बीओआरएन कलमना को 6 नंबर लाइन में रुकना था, लेकिन उसका ब्रेक फेल हो गया. जिससे ट्रेन नहीं रुक पाई और सामने वाली मालगाड़ी पर जोरदार ठोकर मार दी. पांच नंबर लाइन पर एक कोयला लोड मालगाड़ी भी खड़ी थी. जिससे मालगाड़ी की 5 बोगियां बेपटरी हो गई. हादसा इतना जबरदस्त था कि इंजन सहित दर्जन भर बोगियां एक दूसरे पर चढ़ गई.

रायगढ़ के जामगांव रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी का ब्रेक फेल

जामगांव में मालगाड़ियों की टक्कर : 18 बोगियां बेपटरी एक ट्रेन का इंजन भी पलटा, कई ट्रेनें रद्द तो कई के मार्ग बदले

मालगाड़ी के गार्ड ने कूद कर बचाई जान:घटना की जानकारी मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया. जामगांव के स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारी को दी. मामले की जानकारी मिलते ही बिलासपुर, रायगढ़ और ब्रजराजनगर से भी विभागीय टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. 6 नंबर लाइन में पहले से खड़ी मालगाड़ी के गार्ड ने कूद कर अपनी जान बचाई.

जामगांव रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी डिरेल


इस साल बिलासपुर जोन में लगातार मालगाड़ी की बेपटरी होने की घटनाएं हो रही है. इससे पहले भी दो बार किरोड़ीमलनगर में मालगाड़ी बेपटरी हो गई थी, हालांकि इस घटना में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था. सोमवार को हुए हादसे में विभाग को लाखों रुपए की क्षति पहुंची है. ऐसे में यह जांच का विषय है कि कहां चूक हो गई है. लगभग आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details