छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मातृ शिशु अस्पताल में गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By

Published : Jun 2, 2020, 5:08 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 2:36 PM IST

जिले में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. अस्पताल प्रबंधन अब महिला के संपर्क में आए सभी डॉक्टर्स और स्टॉफ को क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी में है.

Pregnant woman found corona positive
गर्भवती महिला पाई गई पॉजिटिव

रायगढ़:गर्भवती की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हड़कंप मच गया है. महिला को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. महिला को डिलीवरी के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था. पहले 3 बार रैपिड टेस्ट में महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. RTPCR टेस्ट में महिला पॉजिटिव पाई गई है.

बताया जा रहा है कि जम्मू से आई एक महिला गर्भवती थी, जिसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. यहां जब महिला का रैपिड टेस्ट किया गया तो इसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी. क्वॉरेंटाइन सेंटर में महिला को लेबर पेन होने पर रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. अब मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर समेत ड्यूटी में लगे 8 मेडिकल स्टॉफ को क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी की जा रही है. साथ ही उसके संपर्क में आए मरीजों की पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें:9 महीने का गर्भ लिए कोविड अस्पताल में ड्यूटी देती रहीं नर्स अंजू, कहा- 'CAF जवान पति हैं हीरो'

मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सफाई

मामले में जिला मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि इसमें लापरवाही के संबंध में किसी एक को जिम्मेदार नहीं माना जा सकता. जब रिपोर्ट निगेटिव आई थी तभी महिला को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ को पहले से ही हिदायत दी गई है कि बिना ग्लब्स, बिना मास्क के किसी भी सामान्य मरीज को भी मिलना नहीं है.

जरुरत पड़ने पर किया जाएगा क्वॉरेंटाइन

फिलहाल महिला से संबंधित डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की पहचान करके वार्ड में उपस्थित मरीजों की पड़ताल की जा रही है. जरूरत पड़ने पर उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है.

Last Updated : Jun 3, 2020, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details