छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

रायगढ़ के नवदुर्गा फैक्ट्री में हादसा, एक मजदूर की मौत

रायगढ़ के नव दुर्गा फैक्ट्री (Accident in Navdurga factory of Raigarh) में हादसा हुआ है. इस हादसे में 1 मजदूर (one labour died) की मौत हो गई है. तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं. जिनका इलाज जारी है.

By

Published : Dec 16, 2021, 9:51 PM IST

Updated : Dec 20, 2021, 3:54 PM IST

Accident in Navdurga factory of Raigarh
रायगढ़ के नवदुर्गा फैक्ट्री में हादसा

रायगढ़: जिले में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां के नवदुर्गा (Accident in Navdurga factory) फैक्ट्री में दुर्घटना में 1 (one labour died) मजदूर की मौत हो गई. जबकि 3 मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए. हादसे के बाद चारों घायल मजदूरों को इलाज के लिए जिंदल अस्पताल में भर्ती (labours admitted to Jindal Hospital) कराया गया था. जहां एक मजदूर ने दम तोड़ दिया. बाकी तीनों मजदूरों का इलाज जारी है. दो मजदूरों की हालत अब भी काफी गंभीर बताई जा रही है. गंभीर मजदूरों को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा सकता है.

रायगढ़ के उद्योगों में बढ़ी लापरवाही

रायगढ़ के उद्योंगों में लापरवाही (Negligence in the industries of Raigarh) का यह पहला मामला नहीं है. यहां के उद्योगों में लगातार लापरवाही देखी जा रही है. ऐसे मामलों में जिला प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं. प्रशासन की लापरवाही से रायगढ़ के उद्योगों में हादसों की संख्या बढ़ती जा रही है.

उद्योग सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज कर, कर्मचारियों की सुविधा और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि गुरुवार को एक बार फिर एक फैक्ट्री में 4 मजदूर झुलस गए. जिसमें एक की मौत हो गई है. प्रशासन की ओर से अभी इस मामले में कोई जवाब नहीं आया है.

Last Updated : Dec 20, 2021, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details