छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

अपनी ड्यूटी निभा रहे पुलिसवाले ने ID क्या मांग ली, 'साहब' ने निलंबित करा दिया

उनकी गलती इतनी थी कि उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से मुख्य सचिव सुनील कुजूर से उनका पहचान पत्र मांग लिया था.

By

Published : Jun 6, 2019, 11:59 PM IST

अधिकारी.

रायपुर/ कोरबा: अधिकारी अपनी अकड़ में कितना रहते हैं इसका ताजा उदाहरण कोरबा में देखने को मिला है. जिले के दर्री थाने के प्रभारी रघुनंदन प्रसाद शर्मा को उनकी ड्यूटी निभाना ही भारी पड़ गया है. रघुनंदन प्रसाद शर्मा मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात थे. उनकी गलती इतनी थी कि उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से मुख्य सचिव सुनील कुजूर से उनका पहचान पत्र मांग लिया था.

रघुनंदन प्रसाद शर्मा शायद मुख्य सचिव सुनील कुजूर को पहचान न पाए और उनसे पहचान पत्र दिखाने को कह दिया. बस फिर क्या था साहब को गुस्सा आ गया. मुख्य सचिव और ACS मंडल ने SP जीतेन्द्र सिंह मीणा को एक घंटे के अंदर निरीक्षक रघुनंदन प्रसाद शर्मा को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए. एसपी साहब ने भी बड़े साहब की बात मान ली और अपनी ड्यूटी निभा रहा एक पुलिसकर्मी निलंबित हो गया.

वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने इसे लेकर मुख्य सचिव पर निशाना भी साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है कि, माफ कीजिए मुख्य सचिव लेकिन आप गलत हैं. पहचान पत्र चेक करना पुलिसकर्मी की ड्यूटी है. छत्तीसगढ़ संवेदनशील राज्य है. सीएम को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है. आप किसी को किसी की ड्यूटी के लिए निलंबित या स्थानांतरित नहीं कर सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details