छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जनसंपर्क विभाग ने कटघोरा में लगाई फोटो प्रदर्शनी, सरकार की योजनाओं की दी जानकारी

By

Published : Dec 25, 2020, 12:58 PM IST

जनसम्पर्क विभाग ने कटघोरा के ग्राम रलिया में विकास फोटो प्रदर्शनी लगाई थी. ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों और विकास कार्यों की जानकारी दी गई.

Public relations department held a photo exhibition in Katghora
कटघोरा में फोटो प्रदर्शनी

कोरबा :राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग ने फोटो प्रदर्शनी लगाई. एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी को देखने आसपास के गांव के सभी लोग पहुंचे थे. इस प्रदर्शनी में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों और विकास कार्यों की जानकारी दी गई थी.

कटघोरा में फोटो प्रदर्शनी

पढ़ें-पोलावरम बांध बना तो डूबेंगे छत्तीसगढ़ के कई गांव, मंत्री रविंद्र चौबे ने बताई ये अहम बातें

कटघोरा के ग्राम पंचायत रलिया के साप्ताहिक हाट-बाजार स्थल में यह प्रदर्शनी लगाई गई. प्रदर्शनी के माध्यम से शासन के दो वर्षों के कार्यों को फोटो के माध्यम से लोगों को बताया गया. इस विकास फोटो प्रदर्शनी का ग्रामीणों ने अधिक संख्या में आकर अवलोकन किया. इस प्रदर्शनी में जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित पुस्तकों, पम्पलेट का भी वितरण किया गया. ग्राम रलिया के किसान अंतराम ने विकास फोटो प्रदर्शनी में आकर गरीब और किसानों के लिए राज्य भर में लागू की गई योजनाओं के बारे में जानकारी ली गई.

कटघोरा में फोटो प्रदर्शनी

इन योजनाओं की दी गई जानकारी

ग्राम रलिया में लगाए गए विकास फोटो प्रदर्शनी में छत्तीगसढ़ शासन के संचालित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी गई थी. मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, 23 नये तहसीलों का गठन, महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाएं, लघु वनोपज की खरीदी, तेंदुपत्ता संग्रहण, गोधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर की खरीदी, डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनाएं, किसानों को न्याय योजना के माध्यम से धान का 2 हजार 500 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान, लाॅकडाउन में मनरेगा बना रोजगार का सबसे बड़ा साधन, नरवा गरवा घुरवा बाड़ी योजनाओं और उससे राज्य में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी और लोगों को इन योजनाओं से मिलने वाले लाभों के बारे में बताया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details