छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Aajeevan Sahayog Nidhi Campaign in Korba: कोरबा से एक दिन में पार्टी को मिला 15 लाख रुपये का चंदा

By

Published : Feb 8, 2022, 9:30 AM IST

Updated : Feb 8, 2022, 12:02 PM IST

Aajeevan Sahayog Nidhi Campaign in Korba: छत्तीसगढ़ में इन दिनों माहौल गरमाया हुआ है. रायपुर में पूर्व मंत्री के साथ विवाद का मुद्दा हो या फिर आने वाले विधानसभा सत्र की तैयारी, पार्टिया सक्रिय हो गई है. खासकर बीजेपी पार्टी चुनावी तैयारी में लग गई है.

Lifelong Sahayak Nidhi BJP got donations in korba
कोरबा में बीजेपी को लाखों रुपये का चंदा मिला

कोरबा:विधानसभा चुनाव के लिए अब 2 वर्ष से का समय शेष है. ऐसे में बीजेपी अब जिला और मंडल स्तर पर जाकर कार्यकर्ताओं से चुनावी खर्चों का इंतजाम कर रही है. बीजेपी 'आजीवन सहयोग निधि' (BJP lifetime cooperation fund campaign in Korba ) के तहत अपने कार्यकर्ताओं व पार्टी के फॉलोवर्स से चंदा मांग रही है. कोरबा जिले में सोमवार को 1 दिन में ही पार्टी ने 15 लाख रुपयों का चंदा इकट्ठा किया. इस दौरान टीपी नगर स्थित बीजेपी कार्यालय में छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक उपस्थित (Dharamlal Kaushik in Korba ) रहे. उनके साथ जिला अध्यक्ष राजीव सिंह सहित जिले के समस्त भाजपा के कद्दावर नेता मौजूद रहे.

कोरबा में बीजेपी को लाखों रुपये का चंदा मिला

पूर्व मंत्री के वायरल वीडियो पर बोले नेता प्रतिपक्ष-पुलिस ने जान-बूझकर मूणत को उकसाया, डटकर करेंगे मुकाबला

इकट्ठा हुए 15 लाख रुपए

कोरबा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की मौजूदगी का असर देखने को मिला. पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने एक ही दिन में 15 लाख रुपए जुटाए. जिसमें 1000 से लेकर एक लाख तक का अंशदान शामिल है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के हित में स्वेच्छा से यह दान किया है.

कार्यकर्ताओं में उत्साह

आजीवन सहयोग निधि के लिए कोरबा पहुंचे नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik in Korba for lifetime support fund) ने कहा कि 'बीजेपी, पार्टी कार्यकर्ताओं से ही पार्टी को चलाने के लिए फंड लेती है. कार्यकर्ता स्वेच्छा से पार्टी को दान देते हैं. आजीवन सहयोग निधि को लेकर कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह है. सोमवार को जिला स्तर से जो जानकारी मुझे दी गई है. उसके अनुसार कूपन और चेक सहित कैश मिलाकर 15 लाख रुपए इकट्ठा किए गए हैं. मंडल स्तर पर भी फंड इकट्ठा किया जाएगा. जिससे इसमें और भी इजाफा होगा'.

प्रदेशभर से किया जा रहा फंड का इंतजाम
कौशिक ने कहा कि किसी राजनीतिक पार्टी को चलाने के लिए कई तरह के खर्चे उठाने होते हैं. रोजमर्रा के कार्यों के साथ ही सबसे बड़ा कार्य चुनावी खर्चों के लिए फंड को जुटाना होता है. इसके लिए बीजेपी आजीवन सहयोग निधि के नाम पर भी फंड इकट्ठा करती है. वर्तमान में प्रदेश भर में यह अभियान चलाया जा रहा है. पार्टी के बड़े नेता जिलों में पहुंचकर स्थानीय जिले की बॉडी के साथ ही मंडल स्तर के पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनकी बैठक के ले रहे हैं. अधिक से अधिक चंदा इकट्ठा करने का प्रयास कर रहे हैं. जिले में इसके लिए सोमवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पहुंचे हुए थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और अधिक से अधिक दान पार्टी की फंड में करने की अपील की.

Last Updated : Feb 8, 2022, 12:02 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details