छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 2, 2022, 1:19 PM IST

Updated : Jul 2, 2022, 1:37 PM IST

ETV Bharat / city

उदयपुर कन्हैयालाल मर्डर केस : विरोध में कोरबा बंद, कुछ जगह हुईं झड़प

उदयपुर में हुई हत्या की आंच छत्तीसगढ़ तक भी पहुंची है. हत्याकांड के विरोध में कोरबा शहर बंद रहा. इस दौरान व्यापारियों और बंद समर्थकों के बीच झड़प भी हुई (Korba closed over Udaipur Kanhaiyalal murder case ) है.

Korba closed over Udaipur Kanhaiyalal murder case
विरोध में कोरबा बंद, कुछ जगह हुईं झड़प

कोरबा :राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया की निर्मम हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने भारत बंद का आह्वान किया (Korba closed over Udaipur Kanhaiyalal murder case ) है. इसका असर कोरबा शहर में भी देखने को मिला है. शनिवार की सुबह से ही हिंदूवादी संगठन के साथ भाजपा नेता शहर के दुकानों को बंद कराने निकले. शहर के मुख्य चौक चौराहों पर दुकानें बंद रहीं. कुछ दुकानदारों से बंद का समर्थन मांगा गया. इस दौरान हिंदूवादी नेताओं की दुकानदारों से झड़प भी हुई. पूरे शहर में पुलिस बल की भी बड़े पैमाने पर तैनाती की गई है.

बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद :कोरबा शहर में निहारिका, कोसाबाड़ी से लेकर पुराने शहर की ज्यादातर दुकानें बंद (Korba closed over Udaipur) रहीं. शहर में बंद का असर देखने को मिला है. हालांकि उपनगरीय क्षेत्रों में दुकानें जरूर खुली रहीं. जबकि मुख्यालय में भारत बंद का असर कोरबा में देखने को मिला है.

निर्मम हत्या का करेंगे पुरजोर विरोध :शहर बंद कराने निकले विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नीतीश डालमिया ने कहा "भारत बंद के इस ऐलान पर पूरा देश हमारे साथ खड़ा है. कन्हैया लाल की निर्मम हत्या तालिबानी तरीके से की गई. घटना का वीडियो भी बनाया गया. आखिर वह क्या दिखाना चाहते हैं कि हिंदू डर जाएंगे? देश का हिंदू किसी भी सूरत में डरा हुआ नहीं है. हमारे पूर्वज निडर थे. इसलिए हमने धर्म परिवर्तन नहीं किया है. देश का हिंदू न कभी डरा है ना कभी (Kanhaiyalal murder case) डरेगा.

एक-दो स्थानों पर झड़प :विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितीश डालमिया, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह के साथ ही बड़ी तादाद में बजरंग दल, हिंदू परिषद और भाजपाई कार्यकर्ता शहर को बंद कराने निकले (Kanhaiyalal murder case) हैं. इस दौरान बंद को समर्थन मिला. कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें खुली रखी थीं, जिनसे बंद का समर्थन मांगते वक्त कार्यकर्ताओं की बहस भी हुई. इस दौरान पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा. इस तरह की परिस्थितियों से बचने के लिए शहर में बड़ी तादाद में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है.

Last Updated : Jul 2, 2022, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details