छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

पति ने पत्नी का काटा हाथ, सौतन ने बचाई जान

कोरबा जिले में शुक्रवार को एक अधेड़ ने सब्बल से पत्नी पर हमला (attack on wife) बोल दिया. पीड़िता का हाथ जख्मी (victim's hand injured) हो गया. महिला के दोनों हाथों की हथेली 90 फीसदी से ज्यादा कट चुकी है. वह बेटे की शादी के लिए रुपए (money for son's wedding) मांगने ससुराल पहुंची थी. इस दौरान पति ने हमला कर दिया. महिला की सौतन ने बीच-बचाव कर उसकी जान बचाई और अस्पताल में भर्ती कराया.

By

Published : Dec 10, 2021, 5:08 PM IST

husband cut off wife's hand
पति ने पत्नी का काटा हाथ

कोरबाः जिले में शुक्रवार को एक अधेड़ ने सब्बल से अपनी पत्नी ही हमला बोल दिया. पीड़िता का हाथ जख्मी हो गया. महिला के दोनों हाथों की हथेली 90 फीसदी से ज्यादा कट चुकी है. वह बेटे की शादी के लिए रुपए मांगने ससुराल पहुंची थी. इस दौरान पति ने हमला कर दिया. महिला की सौतन ने बीच-बचाव कर उसकी जान बचाई और अस्पताल में भर्ती कराया.

पति ने पत्नी का काटा हाथ

पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. मामला कोरबा चौकी क्षेत्र का है. कुम्हारी दर्री निवासी शकुंतला (46) की शादी साल 2008 में पनगवा निवासी धरमपाल से हुई थी. दोनों से एक बेटा और एक बेटी है. शुरुआत में सब ठीक-ठीक रहा. पारिवारिक विवाद (family dispute) के चलते धरमपाल ने तीन साल बाद ही शकुंतला को घर से निकाल दिया. इस पर वह बच्चों को लेकर अपने मायके आ गई और वहीं रहने लगी. इस बीच बच्चों का उनके पिता के घर आना-जाना लगा रहता था.
शराब दुकान बंद होने के समय शराब न देने पर सेल्समैन पर हमला, 7 गिरफ्तार
बिना तलाक दिए दूसरी महिला को बनाया पत्नी
धरमपाल ने शकुंतला को तलाक नहीं दिया, बल्कि एक अन्य महिला को घर ले आया और उसे अपनी पत्नी बना लिया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह शकुंतला अपने बेटे की शादी की बात को लेकर ससुराल आई थी. वहां उसने पति धरमपाल से सलाह मांगी और शादी के लिए रुपए की व्यवस्था करने को कहा. आरोप है कि इस पर धरमपाल भड़क गया.

दूसरी पत्नी ने बचाई जान

उसने शकुंतला पर सब्बल से वार किया. इस दौरान सब्बल शकुंतला की हथेली में लगा और वह कट गई. दूसरी पत्नी ने डायल 112 को सूचना दी और फिर शकुंतला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त सब्बल बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि दूसरी पत्नी से कोई बच्चा नहीं होने के कारण वह भी चाहती थी कि शकुंतला के बच्चों की जिम्मेदारी धरमपाल उठाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details