छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

कोरबा में बीजेपी के पार्षदों ने क्यों कर दिया निगम कार्यालय का घेराव?

कोरबा में नगर निगम कर्मचारियों के समर्थन में बीजेपी पार्षद (BJP councilor) उतर गए. उन्होने पुलिस बल तैनाती (police force deployment) के बीच निगम कार्यालय का घेराव (siege of corporate office) किया.

By

Published : Oct 6, 2021, 7:54 PM IST

Updated : Oct 6, 2021, 10:30 PM IST

Siege of corporation office in Korba
कोरबा में निगम कार्यालय का घेराव

कोरबाःनगर निगम के सभी 67 वार्डों में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन (door-to-door garbage collection) कर सफाई व्यवस्था (cleaning system) को दुरुस्त रखने वाली स्वच्छता दीदियों के समर्थन में भाजपाई पार्षदों (BJP councilor in support) ने बुधवार की दोपहर निगम कार्यालय का घेराव कर दिया. बुधवार को कोसाबाड़ी मंडल के पदाधिकारियों के साथ ही विपक्ष के सभी पार्षद और बीजेपी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

जिन्होंने निगम कार्यालय का घेराव करते हुए शहर की सरकार से जायज मांगों को पूरा करने का ज्ञापन भी अधिकारियों को सौंपा. नगर पालिक निगम में काम करने वाले हैं सफाई कर्मचारियों ने दो दिन पहले ही नगर पालिक निगम का घेराव किया था. इसके कुछ दिन पहले ठेकेदारों के साथ सफाई कर्मचारियों की बैठक हुई थी, लेकिन मांगों पर सहमति नहीं बन पाई थी.

कोरबा में निगम कार्यालय का घेराव

CM भूपेश के लखीमपुर खीरी के मृतकों के मुआवजे पर विपक्ष ने क्यों कसा तंज

मेडिकल सुविधा और पेंशन अंशदान में भागीदारी की मांग

इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा के तौर पर मेडिकल सुविधा और पेंशन अंशदान में भी भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग की. निगम घेराव का कार्यक्रम एक दिन पहले ही बन गया था. पुलिस बल ने भी पूरी तैयारी कर रखी थी. भाजपाई पार्षद जैसे ही निगम कार्यालय पहुंचे, इसी बीच कर्मचारी भी पहुंच गए. इन्हें रोकने के लिए निगम कार्यालय के समक्ष बड़ी तादाद में पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी.

Last Updated : Oct 6, 2021, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details