छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

कवर्धा:संसदीय सचिव द्वारकाधीश यादव ने किया ध्वजारोहण, कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित

कवर्धा के स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.

By

Published : Aug 15, 2020, 12:14 PM IST

Parliamentary Secretary Dwarkadhish Yadav hoisted the flag in kawardha
संसदीय सचिव ने किया ध्वजारोहण

कवर्धा:छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ध्वजारोहण का कार्यक्रम संपन्न हो गया है. इस साल भारत में 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रदेश में इस बार सांस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया. जिले में संसदीय सचिव द्वारकाधीश यादव ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद संसदीय सचिव ने मुख्यमंत्री का प्रदेशवासियों के लिए दिए गए संदेश का वाचन किया.साथ ही जिले के कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया.

संसदीय सचिव ने किया ध्वजारोहण

पढ़ें- बलौदाबाजार: स्वास्थ्य मंत्री ने टीएस सिंहदेव ने फहराया तिरंगा, कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

कवर्धा के आचार्यपंथ गृधमुनि नाम साहेब शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इसके बाद मुख्य अतिथि ने मुख्यमंत्री के संदेश को कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सुनाया. इस दौरान जिले में कोरोना काल में कार्यरत कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और स्वच्छताकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का नहीं हुआ आयोजन

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, एसपी केएल ध्रुव, जिलापंचायत सीईओ विजय दयाराम और डीएफओ दिलराज प्रभाकर समेत जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी और नेता मौजूद थे.कोरोना वायरस की वजह से इस साल स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में कटौती की गई है. इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हुए. वहीं कोरोना वायरस के बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी प्रोटोकाल का पालन किया गया.

संसदीय सचिव द्वारकाधीश यादव

कोरोना वॉरियर्स को किया गया सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान संसदीय सचिव ने सबसे पहले ध्वजारोहण किया इसके बाद राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत हुआ. मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया, इसके बाद जिले के कोरोना वॉरियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details