छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

ओएचई वैन से टकराई समलेश्वरी एक्सप्रेस, 3 रेलकर्मियों की मौत, चार लापता

समलेश्वरी एक्सप्रेस की उसी ट्रैक पर सामने से आ रही ओएचई वैन से टक्कर हुई है. इस दुर्घटना में दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं.

By

Published : Jun 25, 2019, 9:07 PM IST

Updated : Jun 26, 2019, 3:49 PM IST

ट्रेन दुर्घटना

जगदलपुर/रायगढ़ाः जगदलपुर से हावड़ा तक चलने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जानकारी के मुताबिक हावड़ा से जगदलपुर आ रही समलेश्वरी एक्सप्रेस और ओएचई कार की आमने-सामने टक्कर हो गयी. इससे इंजन में आग लग गयी और यात्री ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं. यह हादसा ओडिशा के रायगढ़ा जोन के केंउटगुड़ा और सिंगनपुर स्टेशन के बीच हुआ. इस रेल हादसे में 3 रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई जबकि 4 कर्मचारी अब भी लापता हैं.

ओएचई वैन से टकराई समलेश्वरी एक्सप्रेस

घटना के वक्त ट्रेन में 148 यात्री सवार थे. इस घटना के बाद केउन्टगुड़ा और सिंगनपुर के स्टेशन मास्टर को रेल प्रशासन ने निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि यात्री ट्रेन और ओएचई कार के आमने-सामने से टकराने के बाद इलेक्ट्रिक इंजन में आग भड़क गई. और सामने की दो बोगियां पटरी से उतर गई. इसके बाद कोरापुट-रायगड़ा रेलमार्ग पर आवागमन भी ठप पड़ गया. पायलेट, को-पायलेट की सूचना के बाद तत्काल एआरटी मौके के लिए रवाना की गई. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी यात्री की जान नहीं गई. हालांकि कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

'4 कर्मचारी लापता'
घटना में ओएचई कार में मौजूद रेलवे के 2 स्टाफ की मौत हो गयी, जबकि यात्री ट्रेन का एक चालक मारा गया. वहीं 4 कर्मचारी लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद के.आर रेलमार्ग पर सभी मालवाहक और यात्री ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. कोरापुट से चलकर केआर रेलमार्ग से होकर अलग-अलग गंतव्यों की ओर जाने वाली आधा दर्जन यात्री ट्रेनें इस हादसे की वजह से प्रभावित बताई जा रही हैं.

Last Updated : Jun 26, 2019, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details