छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जगदलपुर: चीन के प्रति लोगों में आक्रोश, चीनी सामान जलाकर किया बहिष्कार

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए जवानों को जगदलपुर के लोगों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान शहरवासियों ने चीन से आयात किए गए सामानों को जलाकर उनका विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही चीनी सामानों के बहिष्कार का नारा भी लगाया.

By

Published : Jun 18, 2020, 10:49 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 11:08 PM IST

Boycott of chinese goods
चीनी सामानों का बहिष्कार

जगदलपुर:पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन की कायराना करतूत के खिलाफ जगदलपुर के लोगों ने सिरहासार चौक पर चीन से आयात किए गए प्लास्टिक सामानों को जलाकर विरोध जताया और चीन के सामानों का बहिष्कार करने के नारे लगाए.

शहीदों को श्रद्धांजलि

कुंजाम को सलाम: परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता, जहां पढ़े गणेश वो स्कूल उनके नाम से जाना जाएगा

शहरवासियों ने गलवान घाटी में हुए भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प में शहीद हुए भारत के जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विधायक कार्यालय से अमर जवान शहीद स्मारक तक कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान लोग हाथों में कैंडल लिए पैदल मार्च करते हुए अमर जवान शहीद स्मारक पहुंचे और सभी ने यहां दो मिनट का मौन धारण कर गलवान में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान विधायक रेखचंद जैन, महापौर सफिरा साहू समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे.

शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग

कुंजाम को सलाम : मुख्यमंत्री बघेल ने शहीद को दिया कंधा, राज्यपाल और रमन ने दी श्रद्धांजलि

मंगलवार को हुई थी हिंसक झड़प

बता दें, मंगलवार को पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में सीमावार्ता करने गए भारत के जवानों और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. जिसमें भारत ने अपने 20 वीर सपूत खो दिए. इन वीर जवानों में एक जवान छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला के रहने वाले गणेश राम कुंजाम भी थे.

शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग
Last Updated : Jun 18, 2020, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details