छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जगदलपुर : सेप्टिक टैंक में गिरने से मासूम की मौत, सरपंच और सचिव पर लगा आरोप

सेप्टिक टैंक में गिरने से मासूम की मौत हो गई है. इसके पीछे सरपंच और सचिव की लापरवाही की बात सामने आ रही है.

By

Published : Jul 6, 2019, 9:14 PM IST

Updated : Jul 6, 2019, 10:10 PM IST

मासूम की मौत

जगदलपुर : लौंहडीगुड़ा ब्लॉक के करेकोट गांव में सरपंच और सचिव की लापरवाही के कारण मासूम की मौत हो गई है. मासूम की मौत सेप्टिक टैंक में गिरने की वजह से हुई है, जो बीते कई दिनों से खुला पड़ा था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं आरोपी सरपंच और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात भी कही जा रही है.

सेप्टिक टैंक में गिरने से मासूम की मौत

दरअसल, ओडीएफ के तहत बनने वाली शौचालय को सरपंच सचिव ने अधूरा छोड़ दिया था. कई बार परिजनों के शिकायत के बावजूद सरपंच सचिव खुले में पड़े सेप्टिक टैंक को बंद नहीं कर रहे थे. इसके चलते बस्तर में लगातार हो रही बारिश के चलते सेप्टिक टैंक पानी से भर गया, जिसमें खेलते-खेलते एक 4 साल के मासूम नागेश की डूबकर मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची लौंहडीगुड़ा पुलिस की टीम ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं लौंहडीगुड़ा ब्लॉक के जनपद सीईओ ने 5 सदस्यीय टीम गठित कर इस पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. सीईओ का कहना है कि सरपंच सचिव को निर्माणाधीन सभी शौचालय को ढ़कने के लिए कई बार कहा गया था, लेकिन उनकी लापरवाही का नतीजा है कि आज खुले सेप्टिक टैंक में बच्चे की डूबने से मौत हो गई. फिलहाल सरपंच सचिव के खिलाफ विभाग कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है.

Last Updated : Jul 6, 2019, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details