छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 5, 2021, 5:01 PM IST

ETV Bharat / city

गर्भपात की दवा खाने से नाबालिग गर्भवती की मौत

बस्तर जिले के बड़ाजी में गर्भपात की दवा खाने से एक नाबालिग गर्भवती की मौत हो गई. पूरे मामले को लेकर नाबालिग का प्रेमी संदेह के घेरे में है. पुलिस जांच में जुटी हुई है.

minor dies after eating an abortion pill in jagdalpur
बस्तर

जगदलपुर: जिले के बड़ाजी थाना क्षेत्र में गर्भपात की गोली खाने से एक नाबालिग की मौत हो गई. लोगों के मृतक का प्रेम संबंध छिंदगांव निवासी युवक से था. उसी ने गर्भपात की दवा खिलाई, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

आरोपी प्रेमी का नाम भागचंद बताया जा रहा है, जो कि छिंदगांव का निवासी है. भागचंद ने लोकलाज और बदनामी के डर से नाबालिग का गर्भपात करवाना चाहा. उसने बिना किसी डॉक्टर की सलाह के अबॉर्शन की पिल खिला दी. दवा की ओवरडोज के कारण उसकी मौत हो गई.


आरोपी भागचंद पेशे से टैक्सी ड्राइवर है. उसके और मृतक नाबालिग प्रेमिका के बीच पिछले 5 महीने से प्रेम संबंध था. कुछ समय बाद नाबालिग प्रेगनेट हो गई. भागचंद ने लोक लाज और बदनामी के डर से युवती का गर्भपात करवाना चाहा. दवाई खाने के बाद से युवती की तबीयत बिगड़ने लगी. घर पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक मां को जबतक मामला समझ आता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


पढ़ें :फर्जी पत्रकार बन फॉरेस्ट रेंजर को सीबीआई जांच की धमकी देकर वसूले 1 करोड़ 40 लाख

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस
थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मृतिका की मां के बयान के आधार पर ही जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details