छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IED blast in Bijapur : आईईडी की चपेट में आई महिला, हालत गंभीर

By

Published : Mar 26, 2022, 7:44 PM IST

IED blast in Bijapur : बीजापुर के भोपालपट्टनम में नक्सलियों की IED की चपेट में महिला आ गई. घटना के बाद महिला को गंभीर चोटें आईं है. जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

बीजापुर :जिले में अब नक्सली वारदात लगातार सामने आ रहे हैं. नक्सली भोले भाले और बेकसूर ग्रामीणों को मुखबिरी के शक में अपना निशाना बना रहे हैं. आएदिन जिले के सुदूर गांवों में नक्सली अपहरण की खबरें आम बात हो चली हैं. इस बार नक्सलियों के आईईडी बम की चपेट में ग्रामीण महिला (IED blast in Bijapur ) आ गई. महिला बीजापुर के भोपालपट्टनम ब्लॉक के अंदरूनी गांव मेटलाचेरू में रहती है . जिस वक्त ये घटना हुई उस समय महिला अपने मवेशियों को घास चराने के लिए जंगल लेकर गई थी. लेकिन जंगल के अंदर नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगा रखी थी. जैसे ही महिला का पैर आईईडी के ऊपर गया जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके की चपेट में महिला आ गई. जिसे इलाज के लिए बीजापुर जिला अस्पताल भेजा गया है.

ये भी पढ़ें-बीजापुर के कोड़ेपाल में आईईडी ब्लास्ट, घायल जवान को एयरलिफ्ट किया गया

कैसे हुई घटना : मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मेटलाचेरू निवासी करटम जोगक्का पति मुत्तैया बकरी चराने और लकड़ी लेने जंगल जाती है. आज जब महिला मवेशियों को लेकर टेकरी की ओर गई तो लैंड माइंस की चपेट में आ गई. महिला के परिजनों के मुताबिक करटम पगडंडी के सहारे लकड़ी लेकर वापस गांव आ रही थी. तभी उसका पैर जमीन के अंदर छिपा कर रखे माइंन्स पर पड़ गया. प्रेशर लैंड माइंस में पैर पड़ते ही जोरदार धमाका हुआ. जिससे महिला का पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. महिला के दाए हाथ और चेहरे में भी गंभीर चोट (Woman injured in IED blast)आई है. ग्रामीणों ने महिला को भोपालपट्टनम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए पहुंचाया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बीजापुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details