छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 26, 2022, 4:58 PM IST

ETV Bharat / city

दंतेवाड़ा : नक्सल प्रभावित गांव में एसपी ने लगाई जनचौपाल, युवाओं को बताए रोजगार के तरीके

दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ गौतम (Dantewada SP Siddhart gautam ) ने नक्सल प्रभावित गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात की और महिलाओं को अपराध के खिलाफ शिकायत करने के गुर सिखाए.

नक्सल प्रभावित गांव में लगाई चौपाल
नक्सल प्रभावित गांव में लगाई चौपाल

दंतेवाड़ा :जिले के गीदम थाना क्षेत्र के बडेसुरोखी गांव में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ गौतम (Dantewada SP Siddhart gautam ) ने जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान एसपी ने बच्चों और महिलाओं को सायबर अपराध के बारे समझाया. एसपी ने बच्चों और ग्रामीणों को अपराध के बारे में जागरुक किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में समझाया. एसपी ने बताया कि महिलाएं अब बिना थाने आए इस एप के माध्यम से अपनी शिकायत संबंधित थाने में दर्ज करा सकतीं हैं. शिकायत के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस महिला तक मदद पहुंचा देगी.


युवाओं को दी सीख :एसपी सिद्धार्थ गौतम (Dantewada SP Siddhart gautam ) ने बडे सुरोखी गांव के युवक-युवतियों को बताया कि किस तरह से स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले हैं. हर सेक्टर में युवक-युवतियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. जिसकी मदद से वो गांव में ही रोजगार कर सकते हैं. सिद्धार्थ तिवारी ने गांव के युवक युवतियों से अपील की है कि जो युवा मुख्यधारा से भटककर गलत रास्ते में जा रहे हैं, उन्हें वापस मुख्यधारा में लाकर उनके सपनों को साकार करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-CRPF 231 बटालियन ने पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

ग्रामीणों ने एसपी को बताईं समस्याएं :ग्रामीण अपने बीच पुलिस अधीक्षक (Dantewada SP Siddhart gautam) को पाकर काफी खुश हुए. इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को पुलिस अधीक्षक के सामने रखा. गांव के सुदूर कुंजाम ने पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया कि गांव में शिक्षा के लिए स्कूल, आंगनबाड़ी , स्वास्थ्य केंद्र की आवश्यकता है. जिससे हमारे बच्चे पढ़ लिखकर अच्छा इंसान बन सकें. ग्रामीणों ने एसपी सिद्धार्थ गौतम को गुना गांव आने का न्यौता भी दिया .


For All Latest Updates

TAGGED:

Dantewada SP

ABOUT THE AUTHOR

...view details