छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

गर्मी बढ़ते ही अंधियारखोर में बढ़ने लगी लो वोल्टेज की समस्या

बिजली विभाग द्वारा अब एक ही ट्रांसफार्मर में 150 सौभाग्य योजना के नए हितग्राहियों के मीटर जोड़ दिया गया है. इससे परेशानी बढ़ गयी है. रात में बच्चे बुजुर्ग सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं.

By

Published : May 10, 2019, 9:46 AM IST

लो वोल्टेज की समस्या

बेमेतरा: नवागढ़ ब्लॉक के अंधियारखोर गांव में इन दिनों ग्रामीण लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं. आलम यह है कि दिन में तो जैसे-तैसे गुजारा हो जाता है, लेकिन रात में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रात में न तो कूलर चल रहा है और न ही पंखा. लो-वोल्टेज की समस्या से गांव के 200 से ज्यादा परिवार प्रभावित है.

लो वोल्टेज की समस्या

गांव में रहने वाले मिलन साहू बताते हैं, बीते 4 साल से गर्मी में इस तरह की समस्या हो रही है. लो-वोल्टेज के कारण न बच्चे पढ़ पाते हैं, न ही कूलर-पंखा चल पाता है. गर्मी में लोगो का हाल बेहाल है. मोटर पंप भी चालू नहीं हो रहा है. जिससे पीने के पानी के लिए परेशानी हो रही है.

गांव के ही संजय सोनी बताते हैं, पहले जैसे-तैसे गुजरा हो जाता था, लेकिन बिजली विभाग ने अब एक ही ट्रांसफार्मर में 150 सौभाग्य योजना के नए हितग्राहियों के मीटर जोड़ दिया है. इससे परेशानी और बढ़ गई है. रात में बच्चे-बुजुर्ग सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं.

गांव के यशवंत साहू कहते हैं, बीते 6 महीने से बिजली विभाग, कलेक्टर और विधायक से परेशानी बता-बता कर थक गए हैं, लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं हुई है. मामले में बिजली विभाग के आईई नवीन वर्मा ने कहा कि लाइनमैन को बोलकर सर्वे रिपोर्ट लेता हूं. जिसके बाद जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details