छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

भिलाई स्टील प्लांट के अंदर से लोहे की ब्लूम चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

भिलाई स्टील प्लांट में कड़ी सुरक्षा के बीच लोहे को ब्लूम चोरी करने मामला सामने आया है. भिलाई भट्टी पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 8, 2022, 9:09 PM IST

4 accused arrested for stealing blooms
ब्लूम चोरी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग:भिलाई स्टील प्लांट में लोहे को ब्लूम चोरी करने मामला सामने आया है. जिसमें सीआईएसएफ के जवानों की सतर्कता की वजह से प्लांट के करीब 10 लाख रूपये के सामानों को चोरी होने से बचा लिया गया. भिलाई भट्टी थाना पुलिस ने चोरी के मास्टरमाइंड एफएसएनएल के ठेकाकर्मी सुपरवाईजर चंदन प्रकाश कुशवाहा सहित 04 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला:भिलाई भट्टी थाना प्रभारी केके कुशवाहा ने बताया कि "भिलाई स्टील प्लांट में सीआईएसएफ की टीम ने संदिग्ध स्थिति में वाहन ट्रक को टीएनडी बिल्डिंग के पीछे झाडियों मे लोहा ब्लूम को गिरा रहे थे. जिन्हें वहां पर सुरक्षा पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा है. वाहन के ड्राइवर योगेन्द्र यादव से पूछने पर बताया कि वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर यूआरएम से ब्लूम के टुकड़ों को उठाकर एमआरडी के एफएसएनएल एरिया में खाली करना था. लेकिन लोहे के ब्लूम को एफएसएनएल के यार्ड न ले जाकर टीएनडी ब्लिडींग के झाड़ियों में चोरी की नियत से फेक रहे थे. जहां पहले से एफएसएनएल के ठेका कर्मी सुपरवाईजर चंदन प्रकाश कुशवाहा मौजूद था. उसी के कहने पर लोहे के ब्लूम को झाड़ियों में फेकने की बात कही है."

यह भी पढ़ें:Durg crime news: दुर्ग में कच्ची उम्र के प्यार का दर्दनाक अंत

सुपरवाइजर के प्लान पर सीआईएसएफ जवानों ने पानी फेरा: भिलाई भट्टी पुलिस ने बताया कि "प्लांट से कीमती लोहे को ब्लूम चोरी का प्लान सुपरवाइजर चंदन कुशवाहा ने बनाया था. प्लान के अनुसार अपने साथियों के साथ मिलकर लाखों रुपए के ब्लूम को चोरी करने की नियत से झाड़ियों में फेंकना था. दूसरे दिन प्लांट से बाहर ले जाने का प्लान बनाया था. लेकिन इनके प्लानिंग पर मदिया और अब सालखो के पीछे पहुंच गए है.

सुपरवाइजर समेत 4 लोग गिरफ्तार: ट्रक में भरे लोहा ब्लूम के टुकड़ों कुल वजनी 9.960 मीट्रिक टन बताया गया.जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रूपये है. घटना में इस्तेमाल ट्रक क्रंमाक सीजी 07 सीबी 0367 कीमत 8 लाख बताया जा रही है. आरोपियों के पास से 10 लाख रूपये का सामना बरामद किया गया. पकड़े गए आरोपियों में योगेश यादव मरोदा नेवई, सेवाराम यादव बानबरद अहिवारा, अशोक निर्मलकर भाटापारा कुरूद, चंदन कुशवाहा कैम्प 2 भिलाई शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details