छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: कंटेनमेंट जोन में रखी जा रही कड़ी निगरानी

धमतरी जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से बांसपारा वार्ड को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषत कर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. प्रशासन लगातार इस क्षेत्र पर नजर बनाए हुए है.

By

Published : Jul 3, 2020, 12:22 PM IST

Published : Jul 3, 2020, 12:22 PM IST

strict-monitoring-is-being-kept-in-the-containment-zone-of-dhamtari
कंटेनमेंट जोन की मॉनिटरिंग

धमतरी:कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद से ही धमतरी के बांसपारा वार्ड को सील कर दिया गया है. वार्ड के एक किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है, जहां बिना अनुमति के किसी को भी आने-जाने की मनाही है. नियम का कड़ाई से पालन हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने सख्त हिदायत दी है. वहीं इसका उल्लंघन करने पर FIR भी दर्ज की जा सकती है.

कंटेनमेंट जोन की मॉनिटरिंग

15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है देश की पहली कोरोना वैक्सीन, मानव परीक्षण 7 जुलाई से शुरू

कंटेनमेंट जोन की सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. निगम के कर्मचारी कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के जरिए आवश्यक सामानों की आपूर्ति कर रहे हैं. कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध है. इसके अलावा इस जोन में किसी भी शख्स को तालाब में नहाने की अनुमति नहीं है. कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है. कम्यूनिटी सर्विलांस टीम पॉजिटिव मरीज के वर्तमान निवास स्थान से चारों दिशा में 50-50 घरों में सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ वाले लोगों की सूची तैयार कर रही है.

टीम लगातार कर रही निगरानी

स्वास्थ्यकर्मी पाया गया था पॉजिटिव

शहर के बांसपारा वार्ड में रहने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना सैंपल रिपोर्ट कुछ दिनों पहले पॉजिटिव आई थी. ये स्वास्थ्यकर्मी गरियाबंद के मलेरिया विभाग में टीबी यूनिट में कार्यरत है और हाल ही में वह गरियाबंद से लौटा था. बहरहाल पुलिस लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रही है. बता दें कि धमतरी जिले में अब तक कुल 8 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. इसके बाद से ही शासन-प्रशासन नियमों का कड़ाई से पालन कराने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details