छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Sep 3, 2022, 6:12 PM IST

धमतरी में एक बार फिर पुलिस को गांजा तस्करी का भंडाफोड़ करने में कामयाबी मिली है. पुलिस ने ओडिशा से उत्तरप्रदेश ले जाए जा रहे गांजा को जब्त किया है. पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी भी की है. आरोपी उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला है.

धमतरी में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार
धमतरी में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

धमतरी : अर्जुनी और सायबर पुलिस टीम (arjuni police station area) ने अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर को दबोचा ( Interstate ganja smuggler arrested in Dhamtari) है. जानकारी के अनुसार ओडिशा से बस्तर के रास्ते धमतरी होते हुए गांजे की खेप उत्तर प्रदेश ले जाई जा रही थी. इस बीच अर्जुनी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वाहन की तलाशी ली. कार में 51 किलो से ज्यादा गांजा, 43 पैकेटों में बंधा हुआ मिला. इसके साथ ही कार से 2 लाख 39 हजार नकद भी बरामद हुआ है. जब्त गांजे की कीमत 10 लाख से भी ज्यादा बताई जा रही है. इस मामले में अर्जुनी पुलिस ने कार चालक को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इससे पहले भी धमतरी में सिहावा बोराई के रास्ते गांजा तस्करी के मामले पकड़े गए हैं. फिलहाल कार चालक के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया (Dhamtari crime news ) है.

कैसे की गई कार्रवाई :दरअसल पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर (Dhamtari sp Prashant Thakur) द्वारा कानून व्यवस्था और अपराध नियत्रंण करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं. जिसके तहत थाना प्रभारी अर्जुनी और सायबर पुलिस टीम ने सेहराडबरी नाका में नाकाबंदी पाइंट लगाकर जांच कार्यवाही की जा रही थी. तभी मुखबिर से मोबाइल के जरिए सूचना मिली कि एक सफेद रंग की होंडा सिटी कार में अवैध रूप से गांजा परिवहन की जा रही है. सूचना के आधार पर बस्तर रोड से रायपुर के तरफ आ रही एक सफेद रंग की होंडा सिटी लक्जरी कार वाहन क्रमांक CG.04 DO 1900 को सेहरा डबरी नाका के पास संदेह के आधार पर रोककर चेक किया गया.

कार से बरामद हुआ गांजा :कार शैलेंद्र प्रताप सिंह चला रहा था. जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है. कार की तलाशी लेने पर डिक्की में 43 पैकेट गांजा मिला.जिसे ब्राउन कलर टेप से लपेटकर रखा गया था. इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड डिक्की में नगद 2 लाख 39 हजार 820 रूपये मिले. जिसे जब्त किया गया. पुलिस ने बताया कि गांजा, नकदी और कार समेत जब्त सामानों की कीमत 17 लाख 59 हजार 820 रुपये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details