छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हड़ताल पर गुरूजी, धमतरी में नाराज पैरेंट्स ने बंद कर दिया स्कूल में ताला

By

Published : Dec 16, 2021, 8:54 PM IST

छत्तीसगढ़ में वेतन विसंगति को लेकर शिक्षक आंदोलन (Teacher agitation over pay discrepancy in Chhattisgarh) कर रहे हैं. स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित हो रही है. ऐसे में शिक्षकों की रवैया से नाराज धमतरी के पैरेंट्स (Angry Dhamtari's parents) ने स्कूल में ताला जड़ दिया. उन्होंने अपने स्कूल के शिक्षकों पर अनिमियता के आरोप (Teachers accused of irregularity) लगाए और उनकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की.

Angry parents closed the school in Dhamtari
धमतरी में नाराज पैरेंट्स ने बंद कर दिया स्कूल में ताला

धमतरीःप्रदेश में एक ओर शिक्षक वेतन विसंगति को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. करीब 6 दिन से शिक्षक राजधानी रायपुर में हड़ताल पर हैं. इधर, स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित होने से नाराज पैरेंट्स ने धमतरी के एक स्कूल में ताला जड़ दिया. पैरेंट्स ने अपने स्कूल के शिक्षकों पर अनिमियता के आरोप (Teachers accused of irregularity) भी लगाए है.

धमतरी में नाराज पैरेंट्स ने बंद कर दिया स्कूल में ताला


दो वर्षों से कोरोना से स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित (Corona affected studies in schools) हुई है. पैरेंट्स अपने बच्चों के भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं. अब स्कूल खुलने के बाद पैरेंट्स अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ स्कूल भेज रहे हैं लेकिन धमतरी जिले के कुरूद सिलौटी के प्रथामिक शाला के शिक्षक इन दिनों अन्य टीचरों की तरह हड़ताल पर चले गए हैं.

बैंकों के निजीकरण का विरोध: रायपुर में सड़कों पर उतरे बैंक कर्मचारी, बैंकों में दो दिनों तक कामकाज ठप

राजधानी में कर रहे हैं आंदोलन

शिक्षक अपनी वेतन विसंगति दूर करने के लिए राजधानी रायपुर मे आंदोलन कर रहे हैं. शिक्षकों के आंदोलन पर चले जाने से धमतरी के पैरेंट्स में नराजगी (Displeasure in Dhamtari's parents) है. बार-बार हड़ताल पर चले जाने से पैरेंट्स ने बढ़ा कदम उठाया. उन्होंने बच्चों के साथ मिलकर स्कूल में ताला जड़ दिया. पैरेंट्स भारी संख्या में कलेक्टर दफ्तर पहुंच कर शिक्षकों को स्कूल से हटाने की मांग की.

चार शिक्षकों को हटाने की मांग

पैरेंट्स का कहना है कि लगातार शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. उन्होंने स्कूल के चारों शिक्षकों को हटाकर अन्यन्त्र भेजने की मांग की है. साथ ही शिक्षकों पर अनियमिता के आरोप भी लगाए हैं. वहीं, इस मामले में जिला कलेक्टर का कहना है कि शिक्षक फेडरेशन के आव्हान पर हड़ताल पर हैं. शिक्षक हड़ताल पर नहीं गए हैं. बच्चों की पढ़ाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details