छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

बिलासपुर में मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरे

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल में हर सप्ताह कोई न कोई रेल दुर्घटना हो रही है. शुक्रवार को रॉबर्टसन रेलवे स्टेशन के पास कोयले से भरी मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर (wagons of coal loaded train derailed in Bilaspur) गए. इस हादसे से साइडिंग में दुर्घटना होने के कारण ट्रेनें प्रभावित नहीं हुई. पिछले हफ्ते नैला रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के चार वैगन को पटरी से उतरे एक हफ्ते भी नहीं बीते और दूसरी घटना सामने आ गई है. हर सप्ताह हो रही इन दुर्घटनाओं से रेलवे की चिंता बढ़ गई है.

By

Published : Jul 23, 2022, 12:23 PM IST

wagons of coal loaded train derailed in Bilaspur
बिलासपुर में कोयले से भरे मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरे

बिलासपुर: 15 जुलाई को नैला रेलवे स्टेशन के पास कोयले से भरी मालगाड़ी डिरेल हो गई थी. इस दुर्घटना को बीते 1 सप्ताह ही हुआ था कि शुक्रवार को फिर रॉबर्टसन रेलवे स्टेशन के पास कोयले से भरी मालगाड़ी का पहिया उतर गया. हालांकि राहत की बात यह रही कि इस हादसे के बाद ट्रेनें प्रभावित नहीं हुईं.

यह भी पढ़ें:यात्रीगण ध्यान दें: रेलवे ने छत्तीसगढ़ में कई ट्रेनों को किया रद्द, देखिए सूची

कैसे हुआ हादसा:शुक्रवार को कोयला लोड मालगाड़ी बिलासपुर के लिए रवाना हुई थी, तभी बिलासपुर पहुंचने के पहले ही मालगाड़ी डिरेल (wagons of coal loaded train derailed in Bilaspur) हो गई. रॉबर्टसन रेलवे स्टेशन के पास कोयले से भरी मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गए. घटना की सूचना तत्काल संबंधित विभाग को दी गई. रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मेहनत के बाद दोनों वैगन को वापस पटरी पर लाया. हालांकि इस हादसे की वजह से कोई भी गाड़ी प्रभावित नहीं हुई है.

लगातार हादसे से बढ़ी रेलवे की चिंता: एसईसीआर में रोजाना कोयला सप्लाई करने के लिए 165 रैक का परिचालन किया जा रहा है. बाईपास लाइन तो दूर अब मुख्य प्लेटफार्म से भी माल गाड़ियां दौड़ने लगी है. ऐसे में रेलवे स्टेशन के मेंटेनेंस बिगड़ने की बात कही जा रही है. हालात यह है कि हर सप्ताह एक रेल हादसा हो रहा है. लगातार हो रहे हादसों ने रेलवे की चिंता बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details