छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

गौरेला पेंड्रा मरवाही में बारिश से जन-जनजीवन प्रभावित, दो दिनों में 40.4 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड

गौरेला पेंड्रा मरवाही में बारिश ने सर्दी के मौसम में भी बरसात की यादें ताजी कर दी है. दो दिनों तक हुई लगातार बारिश में 40.4 मिलीमीटर तक रिकॉर्ड पहुंच गया. जबकि इसी के साथ मरवाही में मौसम (weather) का न्यूनतम तापमान (Temperature) भी लुढ़क कर 11.8 ℃ तक पहुंच गया. लोग दिन में ही ठिठुरन महसूस कर रहे हैं और उन्हें अलाव का सहारा लेना पड़ जा रहा है.

By

Published : Dec 30, 2021, 3:47 PM IST

Updated : Dec 30, 2021, 3:52 PM IST

Outbreak of cold increased in Pendra Gorella Marwahi
पेंड्रा गौरेला मरवाही में बढ़ा ठंड का प्रकोप

गौरेला पेंड्रा मरवाही: गौरेला पेंड्रा मरवाही में दो दिनों तक लगातार बारिश हुई. मरवाही में घना कोहरा छाया हुआ है. कड़ाके की ठंड के बाद छाए कोहरे से जनजीवन पर असर पड़ा है. आसमान में बादल छाए रहे. सूर्य की रोशनी (Sunlight) नहीं मिलने से ठंड (Cold) ज्यादा ही महसूस हो रही है. ठंड से बचने के लिए लोग दिन के समय अलाव तापते हुए चाय की चुस्कियां ले रहे हैं. विजिबिलिटी कम होने का कारण वाहन चालकों को दिन में लाइट (light) जला कर चलना पड़ रहा है.

पेंड्रा गौरेला मरवाही में बढ़ा ठंड का प्रकोप
winter caution: अगर हीटर का ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो हो जाएंगे सर्दियों में माइल्ड हाइपोक्सिया के शिकार

कोहरे की चादर में लिपटे शहर से लेकर गांव

गौरेला पेंड्रा मरवाहीमौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद 2 दिनों तक लगातार बारिश हुई. दो दिनों में 40.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया गया. बारिश के थमने के बाद शाम से ही इलाका कोहरे की चादर में लिपट गया. लोगों ने सुबह की आंख खोली तो नगर में कोहरा छाया हुआ था. इधर, पिछले चार दिनों में सूर्य के दर्शन भी नहीं हुए. इससे लोगों को ठिठुरन ज्यादा महसूस हो रहा है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही के लोग गर्म कपड़े पहनकर अलाव तापते देखे गए. मौसम विभाग ने जिले में 11.8 ℃ का न्यूनतम तापमान दर्ज किया. कोहरे की वजह से अमरकंटक के आसपास के क्षेत्रों में भी घना कोहरा देखने को मिला है. घाटी और तराई क्षेत्र में भी कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. बारिस और ठंड ने मौसम को खुशगवार बना दिया है. मौसम विभाग ने 30 और 31 दिसंबर को घना कोहरे की बात कही है.

Last Updated : Dec 30, 2021, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details