छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

जनपद CEO ने दिए कांग्रेस के चाय चौपाल कार्यक्रम की तैयारी के निर्देश, जेसीसी (जे) ने किया विरोध

मरवाही में कांग्रेस चाय चौपाल का आयोजन कर रही है. इस संबंध में जनपद पंचायत सीईओ ने कोटवार और सरपंच को कार्यक्रम की तैयारियां करने और वहां मौजूद रहने का निर्देश जारी किया है. CEO की ओर से जारी इस निर्देश का जेसीसीजे के नेता ने विरोध किया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 10:04 AM IST

Collector Office Gorella-Pendra-Marwahi
कलेक्टर कार्यालय गौरेला-पेंड्रा-मरवाही

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:मरवाही में उपचुनाव होने जा रहे हैं, इसे लेकर सियासी दंगल शुरू हो गया है. एक ओर जहां JCC (J) उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, तो वहीं बीजेपी भी मरवाही सीट को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही. इस बीच कांग्रेस के बड़े नेताओं और मंत्रियों का मरवाही दौरा शुरू कर दिया है. इस क्रम में कांग्रेस चाय चौपाल का आयोजन करने जा रही है, इसके लिए मरवाही के प्रभारी बनाए गए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल रविवार को दो दिवसीय दौरे पर मरवाही पहुंचने वाले हैं.

निर्देश की कॉपी

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का दो दिवसीय दौरा, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

इसे लेकर जनपद सीईओ की ओर से जारी निर्देश को लेकर जनपद CEO के निर्देश पर दूसरे राजनीतिक दलों ने नाराजगी जाहिर की है और इसे सत्ताधारी पार्टी की ओर से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बताया है. पूर्व मुख्यमंत्री और मरवाही विधायक अजीत जोगी के निधन के बाद विधानसभा सीट खाली हो चुकी है. इस सीट पर अब सियासत शुरू हो गई है. जल्द ही मरवाही में उपचुनाव होने जा रहा है. इसे लेकर कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता को संगठित करने के लिए चाय चौपाल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. इस संबंध में जनपद सीईओ ने पटवारी को निर्देशित किया है कि, इस चौपाल की एक दिन पहले मुनादी कर दी जाए और इसके संबंध में सभी तैयारी कर ली जाए. CEO के इस निर्देश का दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं.

कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं की कमी

दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ताओं का कहना है कि, मरवाही में कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं की कमी है, इस वजह से वह प्रशासन की मदद ले रहे हैं. नगर पंचायत पेंड्रा के उपाध्यक्ष और जेसीसी (जे) के नेता पंकज तिवारी ने मरवाही सीईओ की ओर से जारी निर्देश पर कहा है कि, जनपद CEO ने कोटवार, ग्राम सचिव और सरपंच से मरवाही विधानसभा में कांग्रेस पार्टी की ओर से चलाए जा रहे चाय चौपाल कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से सहयोग करने और उपस्थित रहने निर्देश जारी किया है. मरवाही में कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं की कमी है और इसी वजह से शासन और सत्ता के दबाव में CEO को ये आदेश निकलना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि, मरवाही में उपचुनाव होना है सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी की इस तरह की तैयारी पर उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि मरवाही ने अपना मन बना लिया है और मरवाही और जोगी परिवार के रिश्ते के बीच न कांग्रेस आती है न बीजेपी यहां से जोगी की बनाई पार्टी से अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे और भारी मतों से चुनाव जीतेंगे भी.

CEO पर कार्रवाई की मांग

पंकज तिवारी ने चुनाव आयोग, जिला कलेक्टर और प्रभारी मंत्री से कार्यक्रम पर तत्काल रोक लगाने और मरवाही जनपद सीईओ महेश यादव पर कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details