छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे ने की लोगों से अपील: 'जरूरत न हो तो रेल यात्रा से बचें'

भारतीय रेल ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है. बिलासपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ ने कहा कि यात्रियों से अपील है कि अगर बहुत जरूरत न हो, तो वे रेल यात्रा करने से बचें.

By

Published : May 30, 2020, 8:07 AM IST

Updated : May 30, 2020, 12:27 PM IST

indian-railways-appeals-to-passengers-avoid-traveling-if-not-needed
ट्रेन और यात्रियों की फाइल फोटो

बिलासपुर:भारतीय रेल ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है. रेलवे ने अगर बहुत जरूरत न हो, तो रेल यात्रा से बचने की सलाह दी है. साथ ही अपील की है कि गर्भवती महिलाएं, उम्रदराज व्यक्ति और गंभीर रोगों से पीड़ित या कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले यात्री ट्रेन में सफर करने से बचें.

रेल सफर से बचने की अपील

भारतीय रेल की तरफ से आम लोगों से अपील की गई है कि अनावश्यक रेल यात्रा से बचें. वहीं बिलासपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ साकेत रंजन ने कहा कि भारतीय रेल चाहता है कि इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान लोग अनावश्यक रेल यात्रा से बचें. विशेष रूप से बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं, गंभीर रोग से ग्रस्त लोग साथ ही कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले रेलयात्री सफर ना करें. साथ ही कहा कि बेहद जरूरी होने पर ही यात्रा की योजना बनाई जाए, इस तरह से लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचेंगे और अन्य लोगों में भी इस वायरस के संक्रमण को रोका जा सकेगा.

रेलवे की यात्रियों से अपील

भारतीय रेल की यात्रियों से अपील

इसके अलावा रेल यात्रा के दौरान बरती जाने वाली अन्य सावधानियों को भी गिनाते हुए बिलासपुर रेल प्रबंधन ने लोगों से अपील की है. भारतीय रेल ने आग्रह करते हुए कहा कि ट्रेन निरंतर अपने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाती रहेगी, अपनी जिम्मेदारी को बेहद निष्ठा और वचनबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा, बशर्ते लोग कोरोना संक्रमण के दौरान में इस अपील को गंभीरता से लें.

पढ़ें-बिलासपुर: अजीत जोगी के निधन पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैयद जफर अली ने जताया दुख

कोरोना से बचाव बेहद जरूरी

बता दें कि कोरोना वायरस के कहर को लेकर हर क्षेत्र और शासन-प्रशासन सभी काफी सावधानियां बरत रहे हैं. रेलगाड़ियां चलने से लोगों को आवाजाही की सुविधा तो मिल जाएगी, लेकिन इसके साथ ही संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ जाएगा, जिसे ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल लोगों से लगातार अपील कर रहा है.

Last Updated : May 30, 2020, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details