छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 19, 2022, 8:07 PM IST

ETV Bharat / city

पेंड्रा रेल ऑफिस के सामने कड़ी धूप में महिला अधिकारी का बवाल

पेंड्रा रोड सेक्शन इंजीनियर रेल पथ कार्यालय में एक महिला अधिकारी धरने पर बैठ ( Female officer sit in front of Pendra Rail Office in sunlight) गई. महिला का आरोप है कि उसे सेक्शन इंजीनियर के सीनियर अधिकारी पिछले तीन सालों से प्रताड़ित कर रहे हैं.

Female officer sit in front of Pendra Rail Office in sunlight
पेंड्रा रेल ऑफिस के सामने कड़ी धूप में महिला अधिकारी का धरना

गौरेला पेंड्रा मरवाही : पेण्ड्रा रोड के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ कार्यालय में महिला अधिकारी ने अपने सीनियर अधिकारी पर आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि सीनियर अधिकारी उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन करने के लिए महिला सेक्शन इंजीनियर कार्यालय के सामने कड़ी धूप में बैठ गई. महिला के मुताबिक सीनियर अधिकारी के पद पर वो तीन साल से तैनात हैं. लेकिन उन्हें आज तक किसी भी तरह का कोई कार्यभार नहीं दिया गया ( Female officer sit in front of Pendra Rail Office in sunlight) है.

क्या है सीनियर अधिकारी का जवाब : इस बारे में जब ईटीवी भारत की टीम ने सेक्शन इंजीनियर से बात करनी चाही तो उन्होंने महिला पर उल्टा काम में लापरवाही का आरोप लगाया और कैमरे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. लेकिन एक बात समझ में नहीं आई कि जब महिला ने पिछले तीन साल से कोई काम किया ही नहीं तो वो कौन से काम में लापरवाही बरत रही (Serious allegations against senior officer in Pendra) थी.

क्या है अधिकारी पर आरोप :सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ से जुड़ा हुआ है. जहां पर मुख्य कार्यालय अधीक्षक सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ में एसडी चंद्रा महिला कर्मचारी काम करती हैं. महिला ने अपने सीनियर अधिकारी महसूद आलम के ऊपर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. महिला की माने तो मकसूद आलम लंबे समय से उसके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं.

किसे करनी है मामले में कार्रवाई : महिला कर्मचारी की माने तो जब वो मकसूद आलम को चार्ज देने को बोलती है तो उन्हें चार्ज नही दिया जाता. कुछ भी कहने पर सभी के सामने दुर्व्यवहार किया जाता है. महिला कर्मचारी की माने तो वो कई बार अपने उच्चाधिकारियों से भी मामले की शिकायत कर चुकी है. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

महिला पर उल्टा लगा आरोप : महिला के आरोपों पर मकसूद आलम ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि महिला लगातार काम के प्रति लापरवाही करती रहती है. काम के लिए बोलों तो उल्टा महिला होने की बात करते हुए फसाने की धमकी देती है. आज भी कुछ ऐसा हुआ जब महिला सुबह ऑफिस आई तो उससे स्टोर का सामान आलमारी में जमाने को कहा गया.लेकिन महिला ने सामान जमाने के बजाए उल्टा बहस करते हुए गेट में जाकर धरने में बैठना (woman was accused by the opposite officer) उचित समझा. हालांकि मकसूद आलम की माने तो उन्होंने आज के पूरे घटनाक्रम की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दे दी है. महिला आदतन ऐसी ही है झूठे मामलों में फसा देने की धमकी देते रहती है.

कौन सच्चा कौन झूठा :महिला अधिकारी और सेक्शन इंजीनियर इस मामले में खुद को पाक साफ बता रहे हैं. महिला जहां कैमरे में आकर मकसूद पर गंभीर आरोप लगा रही है वहीं मकसूद का कहना है कि महिला होने का फायदा उठाकर उल्टा उन्हें ही फंसाने की धमकी दी जा रही है. फिलहाल इस मामले में अब उच्च अधिकारियों को फैसला लेना है.क्योंकि किसी भी दफ्तर में अनुशासन का होना जरुरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details