छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बरसात से पहले निगम ने किया तैयारी का दावा, जनिए कितना तैयार है बिलासपुर

By

Published : Jun 13, 2020, 1:20 PM IST

Updated : Jun 13, 2020, 4:17 PM IST

बिलासपुर महापौर ने बारिश से पहले तैयारियां पूरी होने का दावा किया है. महापौर ने कहा है कि आने वाले 15 जून तक हर हाल में निगम क्षेत्र के जरूरी काम निपटा लिए जाएंगे.

bilaspur municipal corporation preparation for monsoon
बरसात से पहले बिलासपुर नगर निगम की तैयारियां

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों के साथ-साथ बिलासपुर में भी मानसून की हलचल अब दिखने लगी है. ऐसे में बरसात से पहले की गई तैयारियां भी जरूरी हो जाती हैं. इस संबंध में महापौर रामशरण यादव ने ETV भारत से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाले 15 जून तक हर हाल में निगम क्षेत्र के जरूरी काम निपटा लिए जाएंगे. ताकि शहरवासियों को बरसात का साइड इफेक्ट झेलना न पड़े.

बरसात से पहले निगम ने किया तैयारी का दावा

महापौर रामशरण यादव ने कहा कि निगम के लिए सबसे बड़ी चुनौती नालियों की गंदगी को जल्द से जल्द बाहर निकालना है, ताकि जल भराव जैसी स्थिति से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी 70 वार्डों में काम चल रहा है. जो हर हाल में 15 जून तक पूरा कर लिया जाएगा. महापौर ने कहा कि 'बरसात के दौरान मच्छर की समस्या बढ़ जाती है, लिहाजा दवाइयों के छिड़काव की व्यवस्था भी की जा रही है. महापौर ने बताया कि निगम के पास फंड की कमी है, लेकिन इन परिस्थितियों में भी जरूरी काम पूरे कर लिए जाएंगे.

बरसात से पहले बिलासपुर नगर निगम की तैयारियां

पढ़ें:SPECIAL: खराब ड्रेनेज सिस्टम या निगम की लापरवाही, साफ-सफाई के दावों पर उठे सवाल

हर साल होता है जलभरवा

बता दें कि, बीते कई साल से बरसात के दिनों में प्रशासन के इंतेजाम की पोल खुलती रही है, विशेषकर शहर की निचली बस्तियों में जलभराव एक बड़ी समस्या बनकर सामने आती रही है. हर साल नालियों की सफाई और बेहतर जल बहाव के दावे जरूर किए जाते हैं, लेकिन पहली बारिश में ही शहर का नजारा कुछ और ही होता है.

बिलासपुर पहुंचा मानसून

पढ़ें:SPECIAL: 3 स्टार से 0 पर आए निगम की तैयारियों पर भड़के लोग, कहा- 'पहले काम कर लेते'

शहर की तमाम नालियों को अरपा नदी में बहाया जाता है और नदी में पानी बढ़ने के बाद नालियों का बहाव बाधित हो जाता है. इससे शहर में जलभरवा की समस्या जस की तस बनी रहती है. बता दें कि मानसून ने बिलासपुर में दस्तक दे दी है. इससे जिले में भी अच्छी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस बीच बारिश के कारण तापमान में गिरावाट होने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

Last Updated : Jun 13, 2020, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details