छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 24, 2022, 4:50 PM IST

ETV Bharat / city

जशपुर से चार लड़कियों को बहलाकर दिल्ली ले जाने की कोशिश, आरोपी महिला गिरफ्तार

जशपुर के तपकरा (Tapkara of Jashpur) में चार लड़कियों को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने वक्त रहते ही आरोपी महिला को गिरफ्तार करके चारों लड़कियों को छुड़वाया है.

Tapkara Police of Jashpur took action
लड़कियों को बहलाकर दिल्ली ले जाने की कोशिश

जशपुर: सरगुजा संभाग के जशपुर जिले में मानव तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं. कई बार पुलिस ने दूसरे राज्यों में बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने में सफलता हासिल की है. फिर भी जिले में मानव तस्करी का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार पुलिस ने एक महिला के चंगुल से 4 लड़कियों को छुड़वाया है. ये महिला लड़कियों को दिल्ली में काम दिलाने के बहाने अपने साथ ले जा रही थी. लेकिन वक्त रहते पुलिस तक ये जानकारी पहुंच गई . पुलिस ने जिन लड़कियों को महिला के चंगुल से आजाद कराया है, उनमें से 3 नाबालिग हैंं .

क्या है पूरा मामला :मामला तपकरा थाना क्षेत्र का है. जहां पर 22 मार्च को एक शख्स ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी 17 साल की नाबालिग बेटी समेत 4 लड़कियों को दिल्ली में काम दिलाने की बात कही गई है. नीलम कुजूर नाम की महिला इन चारों लड़कियों को लेकर बस से दिल्ली लेकर जा रही है. शख्स के मुताबिक महिला ने लड़कियों को दिल्ली में ज्यादा पैसे देने की बात कही है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई और रायगढ़ बस स्टैंड से नीलम कुजूर के पास से चारों लड़कियों को बरामद किया.

ये भी पढ़ें-जशपुर में शादी समारोह में गई नाबालिग से गैंगरेप, 4 नाबालिग समेत सभी 6 आरोपी गिरफ्तार

ज्यादा पैसों की लालच में फंसाया :लड़कियों के मुताबिक नीलम कुजूर ने उनसे दिल्ली में ज्यादा पैसे मिलने की बात कही थी. कम काम और ज्यादा पैसा मिलने की लालज में वो नीलम की बातों में आ गई. जिसके बाद सभी ने दिल्ली जाने का टिकट कटाया. पुलिस ने आरोपी नीलम के कब्जे से बस का टिकच जब्त कर लिया है. फिलहाल नीलम मजिस्ट्रियल कस्टडी में है. लड़कियों की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी में उप निरीक्षक एल.आर. चौहान, आरक्षक राजेश कुजूर, राजेन्द्र रात्रे, संतु यादव, सुनीता केसरी की भूमिका सराहनीय रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details