छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

मवेशियों से भरा कंटेनर जब्त, 4 तस्कर गिरफ्तार

अंबिकापुर में मवेशियों से भरे कंटेनर को जब्त किया है. पुलिस के हाथ चार मवेशी तस्कर लगे हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर पुलिस ने छत्तीसगढ़ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

By

Published : Dec 13, 2020, 12:58 PM IST

Container seized
कंटेनर जब्त

सरगुजा: अंबिकापुर में मवेशियों से भरे कंटेनर को जब्त किया है. पुलिस के हाथ चार मवेशी तस्कर लगे हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर पुलिस छत्तीसगढ़ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. आरोपी मवेशियों को उत्तर प्रदेश लेकर जा रहे थे.

कंटेनर में थे 31 मवेशी

दरअसल मणिपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बड़ी मात्रा में मवेशी तस्करी की जा रही है, जिसके बाद पुलिस ने बीती रात बिलासपुर चौक में वाहनों का जांच अभियान चलाया. तभी उत्तर प्रदेश से आ रहे एक कंटेनर वाहन चालक पुलिस को देखकर भागने लगा. पुलिस ने घेराबंदी कर उस वाहन की तलाशी ली. जिसमें करीब 31 मवेशी थे.

पढ़ें: गौठानों की बढ़ेगी आय: वर्मी कंपोस्ट का रेट 2 रुपये प्रतिकिलो बढ़ा, 8 की जगह अब 10 रुपये में मिलेगा

आरोपियों के खिलाफ की कार्रवाई

पुलिस ने मवेशियों को अपने कब्जे में लेते हुए चालक सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है,साथ ही कंटेनर को भी जब्त कर लिया है.पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ से झारखंड मवेशियों की तस्करी विफल, 2 आरोपी गिरफ्तार, 9 मवेशी बरामद

इससे पहले जशपुर जिले में मवेशियों की तस्करी की वारदात सामने आई थी. कोतबा चौकी क्षेत्र के ग्राम फरसाटोली में पुलिस ने एक पिकअप वाहन से करीब 9 मवेशी बरामद किए. साथ ही मवेशियों के तस्करी में शामिल 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कृषि पशु परीक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details