छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा: लगातार बारिश से उफान पर नाला, NH-43 पर बना रपटा टूटा

By

Published : Aug 28, 2020, 11:07 AM IST

Updated : Aug 28, 2020, 1:34 PM IST

सरगुजा में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से सभी नदी-नाले उफान पर हैं. अंबिकापुर-रायगढ़ मार्ग NH-43 के पास मंगारी नाले में जलस्तर बढ़ने से रोड पर बना रपटा टूट गया है. इस वजह से हाईवे पर जाम लग गया है.

bridge-over-nh-43-was-washed-away-due-to-rain-in-sarguja
रपटा टूटा

सरगुजा:जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. इससे इलाके के नदी-नाले उफान पर हैं. जिले के सीतापुर, बतौली और मैनपाट इलाके में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बतौली क्षेत्र से लगा मंगारी नाला उफान पर आ गया है. इससे लगा NH-43 पर बना रपटा पूरी तरह से बह गया है. इस वजह से नेशनल हाईवे पर जाम लग गया है.

सरगुजा में टूटा रपटा

पढ़ें- सरगुजा अलर्ट: रेंड नदी में बाढ़ के आसार, घुनघुट्टा डेम से छोड़ा गया 1 हजार क्यूसेक पानी

अंबिकापुर में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से आसपास के कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. अंबिकापुर से रायगढ़ जाने वाले NH-43 पर बना मंगारी नाला पूरे उफान पर है. इस वजह से हाईवे पर बना रपटा टूट गया है और कोई वैकल्पिक रास्ता नहीं होने की वजह से गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है. आसपास के लोगों को इस वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बतौली के लोग बाइक के जरिए परिवर्तित रास्ते का उपयोग कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है.

अंबिकापुर में रेड अलर्ट

अंबिकापुर शहर से लगे घुनघुट्टा डैम में भी पानी भर चुका है. नदी के किनारे बसे क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है. पर्याप्त पानी होने के बावजूद हो रही बारिश के कारण डैम में जलस्तर बढ़ा है, लिहाजा डैम के सभी 8 गेट खोलने पड़े हैं. मैनपाट की तरफ से काफी मात्रा में पानी बांध के अंदर आने की वजह से गेट ज्यादा समय तक खोले गए हैं. घुनघुट्टा नदी से आगे मिलने वाली रेंड नदी में पानी बढ़ने के आसार दिख रहे हैं. प्रशासन इसे लेकर तैयारी में लगा हुआ है.

Last Updated : Aug 28, 2020, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details