छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: ब्राह्मण समाज कोविड-19 केयर सेंटर को दान करेगा 200 बेड

By

Published : Sep 21, 2020, 9:18 PM IST

कोरोना काल में बेमेतरा के सर्व ब्राह्मण समाज ने सराहनीय पहल की है. जिले के सर्व ब्राह्मण समाज ने कोविड-19 केयर सेंटर में बेड दान करने का फैसला लिया है, जिसके तहत बेमेतरा के कोविड-19 केयर सेंटर में समाज की ओर से 200 बेड दान किया जाएगा.

Brahmin Samaj will donate 200 beds in Covid Care Center
कोविड केयर सेंटर में 200 बेड दान करेंगे ब्राह्मण समाज

बेमेतरा:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 सेंटर्स में बेड की कमी हो रही है. ऐसे समय में सर्व ब्राह्मण समाज प्रदेश के सभी जिलों में बेड बनवा कर दान करेगा. इसी कड़ी में सबसे पहले बेमेतरा जिला सर्व ब्राह्मण समाज कोविड-19 केयर सेंटर को 200 बेड का दान करेगा, जिसे तैयार किया जा रहा है.

अस्पतालों में बेड की कमी से बढ़ रही परेशानी

प्रदेश के कई कोविड-19 केयर सेंटर्स में कोरोना पेशेंट को भी बेड नहीं मिल पाने की स्थिति में उन्हें भर्ती नहीं किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में सर्व ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने कहा है कि ऐसे समय में सबको सरकार के कार्यों में सहयोग करना होगा. हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेवारी लेनी पड़ेगी.

जन जागरण अभियान शुरू करने की जरूरत

ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के रहने वाले लोग अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी ले लें, तो काफी हद तक स्थिति पर नियंत्रण किया जा सकता है. इसके लिए पूरे प्रदेश में जन जागरण अभियान शुरू करने की जरूरत है और यह जन जागरण सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा किया जाना चाहिए.

ब्राह्मण समाज करेगा 200 बिस्तर का दान

सर्व ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने समाज के सभी प्रमुखों से अपील की है कि सामाजिक पदाधिकारियों को यह निर्देश दें कि वह कम से कम अपने समाज, अपने परिवार को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी उठा लें. इससे कोरोना के संक्रमण को काफी हद तक रोका जा सकता है. बेमेतरा जिला सर्व ब्राह्मण समाज के लेखमणि पांडेय युगल तिवारी, किशोर शर्मा, लाला तिवारी, मनोज दुबे, अखिलेश मिश्रा, जितेंद्र तिवारी, अजय दुबे के कोशिशों से समाज के लोगों का सहयोग लेकर बेमेतरा के नए कोविड-19 सेंटर में 200 बेड दान किए जाएंगे.

जनप्रतिनिधि और समाजसेवी भी आ रहे आगे

बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने जिला कोविड-19 केयर सेंटर में 25 बेड दान किए हैं. वहीं शिक्षक प्रतुल वैष्णव ने भी 25 बेड दान देने के लिए तैयार करवा रहे हैं. इसी तरह नगर के अन्य समाजसेवी भी लगातार कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details