छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / briefs

कवर्धा: दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश की हुई बौछार, उमस से लोगों को मिली राहत

पंडरिया ब्लॉक में मौसम ने अचानक करवट बदली. जिससे लोगों को उमस से राहत मिली. बारिश गिरने से किसानों ने भी राहत भरी सांस ली.

By

Published : Aug 2, 2020, 7:52 PM IST

Rain in Pandariya Block
पंडरिया ब्लॉक में बारिश

कवर्धा: पंडरिया ब्लॉक व शहर में रविवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और तेज हवा के साथ बारिश की बौछार हुई. बारिश होने व ठंडी हवा चलने से मौसम सुहावना हो गया. जिससे लोगों को उमस से राहत मिली. पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण तापमान 30 डिग्री के पार पहुंच गया था. जिससे भीषण गर्मी व उमस होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज बारिश होने से तापमान में गिरावट आ गई और लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली. साथ ही किसानों ने भी राहत भरी सांस ली.

बारिश के बाद लोगों को उमस से मिली राहत

मानसून की लुका-छिपी
प्रदेश में 11 जून से मानसून ने दस्तक दिया है, लेकिन अच्छी बारिश की बात की जाए तो राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के दक्षिणी और उत्तरी जिलों में हुई है. प्रदेश के मध्य के जिलों में मानसून के शुरुआती दिनों में ही बारिश हुई है, जिसके बाद यहां ब्रेक लगने जैसी स्थिति है. दो-तीन दिनों के अंतराल में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो रही है.

पढ़ें:- राज्यपाल अनुसुइया उइके ने CM बघेल को भेजी राखी, रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

किसानों के चेहरे पर लौटी रौनक

पंडरिया ब्लॉक में बारिश

हालांकि बारिश की कमी के कारण अब भी धान के खेत प्यासे है. पिछले एक पखवाड़े से बारिश न होने के कारण सूख रहे खेतों व फसलों को बचाने किसान मोटर पंप और नहर के पानी से सिंचाई कर रहे थे. जिले में हुई बारिश से धान की फसल को संजीवनी मिल गई है. इससे किसानों के चेहरों पर रौनक लौट आई है. किसान रुके हुए कृषि कार्यों को पूरा करने में जुट गए हैं. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बारिश न होने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. फसल की पैदावार में गिरावट आ सकती है, लेकिन अब आने वाले दिनों में भी ऐसी ही बारिश होती है तो धान की पैदावार अच्छी होने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details