छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 16, 2020, 2:21 PM IST

ETV Bharat / briefs

रायपुर में आज एक दिवसीय लॉकडाउन, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

राजधानी रायपुर में आज एक दिन का लॉकडाउन किया गया है. आज सुबह से ही जरूरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी शॉप्स बंद हैं.

One day lockdown
एक दिवसीय लॉकडाउन

रायपुर : प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं. ऐसा कोई दिन नहीं है ,जब सैकड़ों की संख्या में मरीज सामने नहीं आ रहे हैं. वहीं अब स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती है कि, इस पर रोक कैसे लगाई जाए, राज्य सरकार ने इससे पहले 15 दिनों के लिए लॉकडाउन भी घोषित किया था, लेकिन संक्रमण कम नहीं हो रहे हैं. इसको देखते हुए राजधानी रायपुर में 16 अगस्त को 1 दिन का लॉकडाउन किया गया है .

आज सुबह से ही सभी दुकानें बंद हैं और केवल जरूरी सामान और सुविधा की दुकान को छोड़ बाकी सब बंद रहेगा. आज के दिन यानी रविवार को दवाई की दुकान, दूध डेयरी और पेट्रोल पंप के साथ-साथ अस्पताल खुले रहेंगे. इसके अलावा सभी दुकानों को बंद करने के आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है. एक लंबे समय के बाद गोल बाजार में संडे मार्केट लगना शुरू हुआ था, लेकिन आज वह भी बंद रहेगा.

पढ़ें:- अंबिकापुर में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट, 23 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

हालांकि की राजधानी रायपुर में शनिवार रात से ही बारिश जारी है .इस कारण यहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इसे देखते हुए कह सकते हैं कि प्रदेश की राजधानी रायपुर में टोटल लॉकडाउन लग गया है, क्योंकि सुबह से ही बारिश के कारण लोग अपने-अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं. बीते 10 घंटे से अधिक हो चुका है और राजधानी में लगातार बारिश हो रही है या बारिश अब तक नहीं रुकी है. वहीं मौसम विभाग ने भी अति बारिश की चेतावनी जारी की है .ऐसे में उम्मीद कम है, कि आज बारिश रुकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details