छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जिला प्रशासनिक अधिकारी रक्षासूत्र बंधवाने पहुंचे बालिका गृह और नारी निकेतन

By

Published : Aug 4, 2020, 12:37 PM IST

रायपुर कलेक्टर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने रक्षाबंधन के अवसर पर अनाथ बच्चियों और नारी निकेतन की महिलाओं से राखी बंधवाई, साथ ही उन्हें उपहार भी दिए.

Raksha Bandhan celebration in Child home
रक्षासूत्र बंधवाने पहुंचे बालिका गृह

रायपुर : 3 जुलाई को कलेक्टर एस भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉक्टर गौरव कुमार सिंह ने खम्हारडीह स्थित शासकीय बालिका गृह की अनाथ बच्चियों और नारी निकेतन की महिलाओं से राखी बंधवाकर उल्लासपूर्वक रक्षाबंधन का पर्व मनाया. इस अवसर पर कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की ओर से प्राप्त 40 स्मार्ट फोन बालिका गृह की सभी बालिकाओं को कोरोना संक्रमण के इस दौर में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए दिया गया. इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन ने सभी बच्चियों को एक थ्री-लेयर मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर और बिहान समूह सेरीखेड़ी की महिलाओं द्वारा बनाया गया साबुन उपहार स्वरूप दिया.

बालगृह में रक्षाबंधन पर्व
बता दें कि बालिका गृह की बच्चियों ने खुद से राखी बनाकर इसे स्टॉल लगाकर बेचा था. इससे इन्हें लगभग 50 हजार रुपए की आय हुई है. इसी तरह नारी निकेतन की 32 बेसहारा महिलाओं ने भी राखी बांधी. जिला प्रशासन ने उपहार में सभी महिलाओं को एक साड़ी, सैनिटाइजर, फेस शील्ड और मास्क दिया. जिला प्रशासन की पहल पर सभी थानों में भी राखियां भेजी गईं.
रक्षासूत्र बंधवाने पहुंचे बालिका गृह
बालगृह में रक्षाबंधन पर्व

स्मार्ट फोन के लिए किया धन्यवाद

नगर निगम रायपुर अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य द्वारा नगर निगम के सभी 10 जोन के कर्मचारियों के लिए राखियां प्राप्त की गई. जिला प्रशासन की इस अनोखी पहल की सभी ने प्रशंसा की और छात्राओं ने स्मार्टफोन के लिए कलेक्टर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को धन्यवाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details