छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: 18 साल की युवती की मिली लाश, 22 सितंबर से थी लापता

By

Published : Sep 28, 2020, 6:19 PM IST

जशपुर के हटकलता गांव में 18 साल की एक युवती की लाश मिली है. बताया जा रहा है, युवती 22 सितंबर से लापता थी. फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या के साथ दुर्घटना के दृष्टिकोण से जांच कर रही है.

Missing girl body found in deep gorge
गहरी खाई में मिला लापता लड़की का शव

जशपुर:सिटी कोतवाली क्षेत्र के हटकलता गांव में 18 साल की किशोरी का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. जानकारी के मुताबिक लड़की 22 सितंबर को गाय चराने जंगल गई थी और वहां से वापस नहीं लौटी थी. वहीं लड़की का शव खाई में मिलने से पुलिस हत्या और आत्महत्या के साथ दुर्घटना के दृष्टिकोण से जांच कर रही है.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह ध्रुवे ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हटकलता गांव के एक गहरे खाई में अज्ञात शव पड़ा है. सूचना पर पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची, जिसके बाद शव को खाई से निकाला गया. जिसकी पहचान हटकलता गांव की रहने वाली हेमपुष्पा टोप्पो के रूप में की गई है.

सिटी कोतवाली प्रभारी ने दी जानकारी

सिटी कोतवाली प्रभारी ने बताया कि युवती के गुम होने की सूचना 22 सितंबर को थाने में दी गई थी. फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर आगे की जांच शुरू कर दी है. युवती के परिजनों ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया है कि युवती 12वीं पास करने के बाद घर में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रही थी. वहीं घटना के दिन यानी 22 सितंबर को हेमपुष्पा खाना खाने के बाद पालतू मवेशियों को चराने के लिए पास के जंगल गई थी. इस दौरान पड़ोस का एक लड़का रितेश भी उसके साथ गया था. शाम होने के बाद पड़ोसी वापस आ गया था, लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चला था.

परिजनों को दी थी घटना की जानकारी

वहीं रितेश ने पुलिस को बताया कि शाम होने पर उसने सबसे पहले अपने मवेशियों को घर वापस ले जाने के लिए इकट्ठा किया. इसके साथ ही उसने युवती को घर वापस जाने के लिए आवाज लगाई, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. रितेश ने बताया कि इसके बाद उसने जंगल के आस-पास उसको ढूंढा भी लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चला. इसके बाद वह हेमपुष्पा के मवेशियों को भी साथ लेकर वापस घर लौटा और घटना की जानकारी युवती के परिजनों को दी.

मोबाइल बरामद नहीं होने से केस संदेहास्पद

रितेश ने पुलिस को बताया कि उसने आखिरी बार युवती को चट्टान के ऊपर मोबाइल से बात करते हुए देखा था. वहीं दूसरी तरफ पुलिस को घटनास्थल से युवती का मोबाइल बरामद नहीं होने से मामला संदेहास्पद नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि घटनास्थल से पुलिस को मोबाइल का बैक कवर और बैटरी ही मिल पाया है. इस बीच पुलिस मामले की जांच युवती के मोबाइल के कॉल डिटेल पर केन्द्रीत कर रही है. घटना से पहले जिस मोबाइल नंबर पर युवती बात कर रही थी, उसका पूरा विवरण जुटाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details