छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / briefs

अनलॉक के बाद खुले बाजार, राजधानी में फिर लौटी रौनक

राजधानी को 29 सितंबर से अनलॉक कर दिया गया है. जिसके बाद रायपुर के बाजारों में फिर से रौनक लौटने लगी है. अनलॉक के बाद ज्यादातर व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल गए हैं.

By

Published : Sep 30, 2020, 6:08 PM IST

market opened after unlock in Raipur
अनलॉक के बाद खुले बाजार

रायपुर: राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर रात 12 बजे तक रायपुर में टोटल लॉकडाउन लागू किया था, जिसे 29 सितंबर से अनलॉक कर दिया गया है.

बीते 7 दिनों के सख्त लॉकडाउन को काफी हद तक सफल माना जा रहा है. वहीं प्रशासन की सख्ती को देखते हुए इस बार लोगों ने लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने की हिम्मत कम ही जुटाई, यहां तक कि पेट्रोल पंप संचालकों ने भी नियमों के तहत ही ग्राहकों को पेट्रोल दिया, जिससे सड़कों पर भीड़ कम दिखी.

अनलॉक के बाद बाजारों में दिखी रौनक

अनलॉक के बाद राजधानी के बाजारों में फिर से रौनक देखने को मिल रही है. अनलॉक के बाद ज्यादातर व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल चुके हैं. जहां लोग जमकर खरीददारी करते दिखे. वहीं ज्यादातर लोग मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे हैं. लग रहा है जैसे ज्यादातर लोग कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझ चुके हैं. इसलिए लोग भीड़-भाड़ में जाने से बच रहे हैं. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालने करते हुए अपना-अपना काम कर रहे हैं.

रायपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 33 हजार के पार

बता दें कि रायपुर में पूरे प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. मंगलवार को रायपुर में 456 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. राजधानी में अब तक कुल 33 हजार 285 मरीज मिल चुके हैं. जबकि 22 हजार 026 को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं मंगलवार को मिले नए मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 10 हजार 839 हो गई है. जबकि रायपुर में कोरोना से अब तक 420 लोगों की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन के बाद भी बढ़े कोरोना के केस

कोरोना माहामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से छत्तीसगढ़ के कई बड़े जिलों में फिर से लॉकडाउन लगाया गया. लेकिन बावजूद इसके कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी रहा. अनलॉक होते ही मंगलवार को फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. अनलॉक होने के बाद लोग कई जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे. जिसका खामियाजा संक्रमण के बढ़ते केसों के रूप में देखना पड़ रहा है.

24 घंटे में कोरोना के 2 हजार 197 नए केस

प्रदेश में कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कुल 2,197 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1,10,655 हो गई है. एक्टिव केस की अगर बात करें, तो प्रदेशभर में इस समय तक 31 हजार 225 मरीजों का इलाज जारी है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 916 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details