छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / briefs

रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, रेस्क्यू में जुटा वन विभाग

बगडोंगरी गांव में एक तेंदुआ घुस आया है, जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू किया जा रहा है.

By

Published : Aug 2, 2020, 5:11 PM IST

Leopard rescue
तेंदुआ का रेस्क्यू

कांकेर : चारामा ब्लॉक के बागडोंगरी गांव में तेंदुआ घुस आया है, जिसके बाद से गांव सहित पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. तेंदुआ के गांव में घुसने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

तेंदुआ का रेस्क्यू

बताया जा रहा है कि सुबह एक ग्रामीण अपने खेत की तरफ जा रहा था, जिस पर अचानक तेंदुआ ने हमला कर दिया. ग्रामीण ने आत्मरक्षा करते हुए अपने पास रखे डंडे से तेंदुआ पर वार कर खुद की जान बचाई. जिसके बाद तेंदुआ पास में मौजूद एक घर में घुस गया.

वन विभाग की टीम कर रहा है रेस्क्यू

तेंदुआ के घर में घुसने की खबर मिलते ही फौरान वन विभाग और पुलिस को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घर के सामने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया. विभाग तेंदुए को घर से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है. यदि वन विभाग की टीम सफल नहीं होती है,तो रायपुर से रेस्क्यू टीम बुलाई जाएगी.

पढ़ें:-बीजापुर: जनपद सीईओ ने कंटेनमेंट जोन में बांटे राशन के पैकेट

पहले भी बीच बस्ती आतंक मचा चुका है तेंदुआ
ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ का आबादी वाले इलाके में घुसने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी जिला मुख्यालय के आमापारा, ठेलकाबोड ,भण्डारीपारा में तेंदुआ घुसकर आतंक मचा चुका है. आमापारा और भण्डारीपारा में रायपुर से आई वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया था.उन्होंने बताया कि वन्यप्राणी अक्सर खाने या पानी कि तलाश में इंसानी बस्ती की ओर रुख करते हैं और पालतू पशुओं को शिकार बनाते हैं.जिसकी शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग किया जा चुका है. बावजूद इसके अब तक सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details