छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक हफ्ते में भिलाई स्टील प्लांट में दूसरा हादसा, जान बचाकर भागे लोग

By

Published : Jul 1, 2019, 4:40 PM IST

भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर हादसा हुआ है. प्हालांट के अंदर जमकर धमाका हुआ है. हादसे नें जान-माल की हानि नहीं हुई है.

कॉन्सेप्ट इमेज

भिलाई : भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर धमाका हुआ है. हादसे में किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन घटना स्थल पर लगे शीट उड़ गए हैं. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ही अधिकारी मौके पर पहुंचे.

एक हफ्ते में भिलाई स्टील प्लांट में दूसरा हादसा

दरअसल, भिलाई स्टील प्लांट में इस साल का यह तीसरा हादसा है. वहीं इस हफ्ते का दूसरा हादसा है. ये घटना स्टील मेल्टिंग शॉप-3 के पीछे हिस्से में हुई है. धमाके के बाद पूरी बिल्डिंग हिल गई. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक उन्हें हादसे में भूकंप के झटके जैसा महसूस हुआ, जब तक वे कुछ समझते वे वहां से भागने लगे.

जब घटनास्थल का जायजा लिया गया, तो पता चला कि बकेट में रखे लिक्विड फॉर्म के गंदा हॉट मेटल के पानी के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ है.

26 जून को हुआ था हादसा
बीएसपी के पॉवर सिस्टम डिपार्टमेंट-2 में 26 जून 2019 की सुबह इलेक्ट्रिक फ्लैश हुआ था. इससे यहां काम कर रहे एक अधिकारी, एक कर्मचारी और एक ट्रेनी झुलस गए थे. इनको पहले मेन मेडिकल पोस्ट लेकर गए. इसके बाद सेक्टर-9 हॉस्पिटल रेफर किया गया. फिलहाल इनका इलाज बर्न यूनिट में किया जा रहा है. वहीं लगातार हो रहे हादसे से अधिकारी किसी भी तरह का कोई सबक नहीं ले रहे हैं बल्कि लापरवाही बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details