छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने वाले 157 लोगों पर FIR, 75 वाहन चालकों को नोटिस

By

Published : Aug 3, 2020, 2:30 PM IST

राजधानी रायपुर में रविवार को लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करने वाले 157 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. साथ ही शहर में दो और चार पहिया में अधिक सवारी बैठने वाले 75 वाहन चालकों पर भी कार्रवाई की गई है.

fir-against-157-people
fir-against-157-people

रायपुर: राजधानी रायपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 22 जुलाई से रायपुर नगर निगम और बिरगांव नगर निगम सीमा क्षेत्र में लॉकडाउन लागू किया है. जिसे पालन कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर शहर के लगभग 40 चौक-चौराहों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. साथ ही कई मार्गों और गलियों पर पेट्रोलिंग टीम लॉकडाउन को पालन कराने के लिए तैनात की गई है.

वहीं पुलिस की ओर से लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की समझाइश दी जा रही है. इसके बाद भी जो लोग नियम का उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. रविवार को पुलिस प्रशासन ने नियमों के उल्लंघन करने वाले 157 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत नोटिस जारी कर केस दर्ज किया है. साथ ही शहर में दो और चार पहिया वाहनों में अधिक सवारी बैठने वाले 75 वाहन चालकों पर भी कार्रवाई की गई.

पूर्णसुरक्षा सावधानी के साथ बाहर निकले की अपील
रायपुर पुलिस की ओर से आम नागरिकों से लगातार अपील की जा रही है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. साथ ही बहुत जरूरी होने पर गाइडलाइन को फॉलो करते हुए घर से बाहर निकलें. रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए कलेक्टर एस भारतीदासन ने 3 अगस्त को राखी और मिठाई के विक्रय की अनुमति दी है. इस दौरान लोगों को पूर्ण रूप से फेस मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने, भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाने और आवश्यक होने पर ही घर का एक सदस्य को पूर्ण सुरक्षा सावधानी के साथ बाहर निकले की अपील की है. वहीं दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का खास ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

पढ़ें:- रायपुर: रक्षाबंधन के दिन दुकान खोलने की मिली अनुमति, इस समय तक खोले जाएंगे दुकान

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 9 हजार 608 हो गई है. जिनमें एक्टिव मरीज ढाई हजार से ज्यादा है, जिनमें राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 हजार के पार हो गया है, वहीं एक्टिव केस 1,267 है. राजधानी रायपुर में एक ही दिन में 67 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details