छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / briefs

रायपुर: सफाई व्यवस्था सुधारने निगम को मिलेंगे 900 अतिरिक्त सफाईकर्मी

राजधानी रायपुर में सफाई व्यवस्था में आ रही परेशानियों को देखते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री ने कर्मचारी बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. नगर निगम में अब कुल 3 हजार 260 प्लेसमेंट सफाई कर्मचारी साफ-सफाई का काम करेंगे.

By

Published : Aug 20, 2020, 2:48 PM IST

Approval for additional sweeper demand
900 सफाईकर्मी मिलेंगे

रायपुर : डोर- टू- डोर कचरा कलेक्शन करने वाली रामकी कंपनी को ठेका देने के बावजूद भी शहर में सफाई का खर्च कम नहीं हो रहा है. पार्षदों की मांग पर छत्तीसगढ़ नगरीय प्रशासन मंत्री ने 900 अतिरिक्त सफाई कर्मचारियों को प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा रखने की अनुमति दे दी है. अब रायपुर नगर निगम में कुल 3 हजार 260 प्लेसमेंट सफाई कर्मचारी काम करेंगे.

900 सफाईकर्मी मिलेंगे

रायपुर नगर निगम में परिसीमन विवाद और नए जोन गठन के बाद सफाई की व्यवस्था में कमी हो रही थी. वार्ड पार्षद ने जोन कार्यालय द्वारा प्रस्ताव बनाकर सफाई कर्मचारी बढ़ाने की मांग की थी. अब नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने अतिरिक्त सफाई कर्मचारी बढ़ाने की स्वीकृति दी है.

900 सफाईकर्मी मिलेंगे

पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में राजीव भवन का ऑनलाइन शिलान्यास, CM बघेल ने किया भूमिपूजन

कर्मचारी बढ़ाने से सफाई व्यवस्था होगी दुरुस्त
महापौर ने बताया कि वर्तमान में 2 हजार 360 प्लेसमेंट सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं. वार्डों के परिसीमन के बाद आबादी बढ़ी है. नए जोन का गठन किया गया है. पार्षदों की मांग थी कि वार्डों में सफाई कर्मचारी बढ़ाया जाए. नगरीय प्रशासन मंत्री से अतिरिक्त सफाई कर्मचारी बढ़ाने की मांग की गई थी, जिसे मंजूरी मिल गई है. अब जल्द ही शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी और किसी तरह की दिक्कतें नहीं होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details