छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 9 आरोपी गिरफ्तार, 7 बाइक जब्त

By

Published : Sep 28, 2020, 7:17 PM IST

रायपुर शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देश में वाहन चोरी के आरोपियों को ट्रैप करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. इसी कड़ी में सोमवार को खमतराई पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 17 दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास से चोरी किए गए 17 वाहनों में से 7 को जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है.

9 accused of bike thief gang arrested
बाइक चोर गिरोह के 9 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 17 दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले 9 बदमाशों को खमतराई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से चोरी किए गए 17 वाहनों में से 7 वाहन को जब्त किया है. जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक आरोपी नशे की लत और अन्य महंगे शौक को पूरा करने के लिए वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी मास्टर चाबी का प्रयोग कर दोपहिया वाहनों की चोरी करते थे.

खमतराई पुलिस ने बताया कि चोर बड़े ही शातिर और प्रोफेशनल तरीके से वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस के मुताबिक इस पूरे वारदात का मास्टर माइंड एक नाबालिक है. वहीं चोरी के वाहन खरीदने के आरोप में सुखदेव बंजारे, शंकर निषाद, प्रवेश साहू, चिन्तामणी साहू, जितेन्द्र साहू, परदेशी निषाद और कोमल निषाद को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों और नाबालिग के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत खमतराई थाना में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि खमतराई थाने में पहले से ही 7 दोपहिया वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज है. फिलहाल पुलिस अभी बाकी बचे 10 वाहनों के मालिकों की तलाश कर रही है.

आरोपियों को ट्रैप करने के लिए विशेष टीम का गठन

बता दें, रायपुर शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी की वारदातों को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देश में राजधानी के सभी थानों में वाहन चोरी के आरोपियों को ट्रैप करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. इसी कड़ी में खमतराई पुलिस की टीम को सूचना मिली कि खमतराई थाना क्षेत्र के भनपुरी में एक लड़का बिना नंबर प्लेट के बाइक को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है. जिसपर टीम तत्काल मौके पर पहुंची और वहां मुखबिर के बताए हुए हुलिए के लड़के और वाहन की तलाश शुरू की. इस दौरान मुखबिर के बताए हुए हुलिया के हिसाब से एक लड़का मिला, जिसे पकड़कर उससे पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान नाबालिक आरोपी ने बाकी सभी का नाम बता दिया, जिसकी निशानदेही पर अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details