बिहार

bihar

Patna News : धनरूआ में बाढ़ से पूर्व की तैयारी को लेकर बैठक, यहां के आठ पंचायत होते हैं प्रभावित

By

Published : Jun 14, 2023, 10:53 PM IST

बाढ़ को लेकर बैठक

पटना: बाढ़ से पहले एक तरफ जहां नीतीश कुमार लगातार अपने अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक कर रहे हैं. वहीं अब प्रखंड स्तर पर भी प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो चुकी है. ऐसे में पटना के ग्रामीण इलाकों में खासकर धनरूआ में बाढ़ के कारण आठ पंचायत पूरी तरह से प्रभावित हो जाते हैं. सैकड़ों गांव जलमग्न हो जाते हैं. ऐसे में बाढ़ से पहले धनरूआ प्रखंड मुख्यालय पर सभी सरकारी कर्मचारियों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक की जा रही है और फीडबैक लिया जा रहा है.

बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर धनरूआ प्रखंड मुख्यालय पर अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में सभी जनप्रतिनिधियों एवं पंचायत सचिव और कर्मचारियों के साथ बैठक की गई और बाढ़ से पूर्व तैयारियों पर समीक्षा की गई बाढ़ की विकट परिस्थितियों में निपटने को लेकर सभी पंचायतों के मुखिया से फीडबैक लिया गया, सभी पंचायतों के प्रतिनिधि बताया कि किसी पंचायतों में सरकारी नाव की व्यवस्था नहीं है.

ऐसे में प्रखंड विकास पदाधिकारी अरोमा मोदी ने भरोसा दिलाया कि वरीय पदाधिकारी को नाव की कमी को लेकर लिखा जा रहा है. इसके अलावा बाढ़ के दौरान सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की गई कि ध्यान रखें कि किस जगह पर राहत शिविर की आवश्यकता है और किन जगहों पर सामुदायिक रसोई की. अंचलाधिकारी मधुमिता कुमारीने बताया कि बाढ़ राहत के लिए पॉलिथीन सीट ,दवाइयां, पशु चारा, समुदायिक किचेन आदी तमाम तरह के राहत कार्य को लेकर समीक्षा बैठक की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details