बिहार

bihar

VIDEO : 17 KM साइकिल चलाकर रोज प्रेमिका से आता था मिलने, नहीं माना तो ग्रामीणों ने मंदिर में करा दी शादी

By

Published : Sep 24, 2021, 8:55 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 10:59 PM IST

बगहा से दिलचस्प लव स्टोरी सामने आयी है. जिसमें प्रेमी हर दिन 17 किमी साइकिल चलाकर प्रेमिका से मिलने जाता था. जिसका घरवाले विरोध भी करते थे. प्रेम प्रसंग को लेकर पंचायती भी की गई, लेकिन दोनों के सिर से इश्क का जुनून नहीं उतरा. जानिए फिर क्या हुआ..

17 किलोमीटर दूरी तय कर प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी
17 किलोमीटर दूरी तय कर प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी

पश्चिम चंपारण: बिहार के पश्चिम चंपारण के रामनगर प्रखंड में (Love Affairs In Bagha) देखने को मिला जहां 17 किलोमीटर साइकिल चलाकर प्रेमिका से मिलने आने वाले युवक को आखिर अपनी मंजिल मिल ही गई. दोनों गुरुवार की रात रामनगर प्रखंड के खटौरी शिव मंदिर में परिणय सूत्र में बंध गए. इस मौके पर दोनों के परिजनों ने भी नवदंपति को आशीर्वाद दिए और मंगलकामना की. इस अनोखी प्रेम कहानी और उसके बाद शादी (Love Marriage) का ये मामला पूरे जिले में चर्चा में है.

ये भी पढ़ें : प्रेमी की बारात निकलने से पहले थाने पहुंची प्रेमिका, बोली- '5 साल मुझसे प्यार, शादी किसी और से'

जानकारी के मुताबिक तीन साल पहले दोनों की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. इसके बाद से ही दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों पहले फोन के जरिए घंटों बात किया करते थे, लेकिन धीरे-धीरे वे गांव के नजदीक मिलने लगे. दोनों के घर के बीच दूरी लगभग 17 किलोमीटर है. इसके चलते आए दिन युवक साइकिल से 17 किलोमीटर दूरी तय कर लड़की के घर के आसपास पहुंच जाता था.

देखें वीडियो

वहीं, इस बात की खबर जब लड़की के घरवालों को चली तो वे आपे से बाहर हो गए. लड़की के घरवालों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर लड़के को पकड़ा और पहले समझा-बुझाकर छोड़ दिया. लेकिन मिलने-मिलाने का सिलसिला फिर भी चलता रहा. वहीं समझाने के बाद भी जब दोनों नहीं माने, तब दोनों तरफ से मुकदमे बाजी का सिलसिला शुरू हो गया. थाने में आवेदन भी दिए गए.

लड़का और लड़की दोनों शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे, जिसके लिए कई दफा पंचायत भी बैठाई गई. भरी पंचायत में दोनों ने साथ जीने-मरने की बात कही, जिसके बाद गांव के लोगों ने दोनों परिवारों के बीच हस्तक्षेप किया और गुरुवार रात दोनों परिवारों की सहमति के बाद खटौरी शिव मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई. इस मौके पर गांव की महिलाओं ने गीत गाए तो दोनों के परिजनों ने नवदंपति को आशीर्वाद दिए और दोनों के भविष्य की मंगलकामना की.

वहीं शादी के बाद प्रसन्न बबलू बताते हैं कि तीन साल के बाद आखिर उसे मंजिल गई. उन्होंने कहा कि हम दोनों सच्चा प्रेम किया था. तीन साल तक दोनों छिप-छिपकर मिलते थे, लेकिन आज शादी हो गई.

इसे भी पढ़ें : हद से गुजरने के लिए सरहद पार करने की कोशिश में था प्रेमी जोड़ा... तब ही...

Last Updated : Sep 24, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details