बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतियाः बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल, जलमग्न हुआ पूरा शहर

स्थानीय सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हर साल बारिश के दिनों में शहर की सड़कों का यही हाल होता है. उन्होंने बताया कि थोड़ी और बारिश होने पर पानी लोगों के घरों में घुस जाता है. जिससे बिमारियों के खतरे और गंदगी के साथ लोगों का जीना मुहाल हो जाता है.

By

Published : Jun 25, 2020, 3:06 PM IST

west champaran
west champaran

पश्चिम चंपारण (बेतिया):जिले में बुधवार की रात हुई बारिश ने नगर परिषद के दावे की पोल खोलकर रख दी. बारिश के बाद शहर के मुख्य चौक चौराहों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आवाजाही में परेशानी
बेतिया के सभी चौक चौराहों पर घुटने भर पानी लगा हुआ है. सोआबाबू चौक, सागर पोखरा, आलोक भारती चौक, शहीद पार्क, हॉस्पिटल रोड, मीना बाजार, तीन लालटेन चौक ऐसे तमाम सड़कों पर जलजमाव को कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है.

देखें रिपोर्ट

लोगों का जीना मुहाल
स्थानीय सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हर साल बारिश के दिनों में शहर की सड़कों का यही हाल होता है. उन्होंने बताया कि थोड़ी देर और बारिश होने पर पानी लोगों के घरों में घुस जाता है. जिससे बिमारियों के खतरे और गंदगी के साथ लोगों का जीना मुहाल हो जाता है.

लोगों को हो रही परेशानी

नालों की सफाई
बता दें कि बीती रात से ही जिले में लगातार रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है. नगर परिषद लगातार दावा करती रही है कि शहर के सभी बड़े नालों की सफाई हो चुकी है. ऐसे में नगर परिषद कि पोल बरसात के मौसम में खुलती नजर आ रही है.

जलजमाव में डूबे वाहन

जलजमाव को लेकर बैठक
नगर परिषद की नींद अगर मानसून के शुरुआती दिनों में नहीं खुली तो आने वाले दिनों में शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. मानसून के पहले जलजमाव को लेकर कई बैठक की गई थी. जहां अधिकारियों को सभी नाले की सफाई के निर्देश दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details