बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: जलजमाव से परेशान ग्रामीण बोले- जल्द समस्या का नहीं हुआ समाधान तो प्रखंड मुख्यालय में करेंगे प्रदर्शन

बेतिया के गोबरहिया गांव में बारिश के पानी से जलजमाव की समस्या हो गई है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. पीसीसी सड़क का निर्माण 2014 में हुआ. उसके बावजूद भी सड़क पर 3 फीट तक पानी चल रहा है. पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

By

Published : Jun 2, 2021, 1:18 PM IST

जलजमाव से परेशान ग्रामीण
जलजमाव से परेशान ग्रामीण

बेतिया: योगापट्टी प्रखंड के पिपरा नौरंगिया पंचायत के वार्ड नंबर 8 गोबरहिया गांव में बारिश के पानी से जलजमाव( Water Logging ) की समस्या हो गई है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी दिखाते हुए प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि जल जमाव की समस्या का निदान जल्द नहीं हुआ तो प्रखंड मुख्यालय में हम धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे.

ये भी पढ़ें-दानापुर: बरसात से पहले नालों की सफाई, नगर परिषद ने हटवाया अतिक्रमण

पानी निकासी की नहीं है व्यवस्था
ग्रामीणों का कहना है कि पीसीसी सड़क का निर्माण 2014 में हुआ. उसके बावजूद भी सड़क पर 3 फीट तक पानी चल रहा है. पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. पंचायत के मुखिया और बीडीओ से कितनी बार बोला गया. इसके बावजूद भी जल निकासी का समाधान नहीं हो पा रहा है. सड़क ज्यादा नीचे होने के कारण जलजमाव की समस्या बनी रहती है. जिस कारण हमें आने-जाने में परेशानी हो रही है. घरों से निकलना दुश्वार हो गया है. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही जलजमाव की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम योगापट्टी प्रखंड मुख्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

जलजमाव से परेशान ग्रामीण

ये भी पढ़ें-पटना: सम्प हाउस की मरम्मती, नाला उड़ाही के कार्यो का प्रधान सचिव ने किया औचक निरीक्षण

ग्रामीणों ने प्रदर्शन की दी चेतावनी
वहीं इस मुद्दे पर पिपरा नौरंगिया पंचायत के मुखिया पहलाद महतो ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा सड़क के दोनों किनारे अतिक्रमण कर लिया गया है. पहले से जो नाला था उसे भर दिया गया है. जिस कारण जलजमाव की समस्या हो रही है. इसे लेकर ग्राम सेवक और बीडीओ से बातचीत की गई है. इस पर विचार किया जा रहा है. मेरे पंचायत के वार्ड सदस्य और पंचायत सचिव फिलहाल जेल में हैं. जब वह बाहर आएंगे तो आगे का काम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details