बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणो में आक्रोश, विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

नरकटियागंज अनुमंडल के मैनाटाड़ में बिजली कटौती से परेशान लोगों ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति की मांग की.

By

Published : Aug 7, 2020, 8:14 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया:नरकटियागंज के मैनाटांड़ में बिजली कटौती को लेकर लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने अघोषित बिजली कटौती से निजात दिलाने की मांग की. साथ ही इसे लेकर नारेबाजी भी की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से विभाग की ओर से रोजाना अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों को हो रही अधिक परेशानी
ग्रामीणों ने बताया कि बदलते मौसम में लोगों को प्रचंड गर्मी झेलनी पड़ रही है. इस बीच विभाग की तरफ से सुबह औ शाम दोनों समय बिजली काट ली जाती है, जिससे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बिजली कटने से नरकटियागंज के शहरी ग्रामीण और मैनाटांड़, पूरैनिया रामपुर, भंगहा, इनरवा समेत कई गांव के लोग परेशान हैं. बिजली संकट के कारण भी लोगों का गर्मी से बुरा हाल है. गर्मी के मौसम में बिजली न आने के कारण प्रखंड के कई वार्ड में पेयजल का भी संकट गहराया हुआ है.

ग्रामीण क्षेत्रों की हालत और बदतर
वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में तो बिजली के हालात काफी बदतर है. बिजली कब आती है और कब चली जाती है, इसका कोई निर्धारण नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी नियमित रूप से बिजली नहीं मिल पा रही है. प्रदर्शन करने वालों में मनोज साह, जय गोविंद शर्मा, उमाशंकर प्रसाद, तिवारी राऊत, काशी महतो, भैरव लाल शर्मा , नंदन कुमार, रामचंद्र महतो, राम लखन साह, पावन कुमार आदि मैजूद रहे.

इन जिलों में बिजली की समस्या
इस बारे में जेई अजीत कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, गोपालगंज, सीवान, सारण, (डीएमटीसीएल) जिला में विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है. वैकल्पित व्यवस्था के तहत उपलब्ध अन्य स्रोतों से कंवार ढंग से इन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की जा रही है. गंडक नदी का पानी घुस गया है, जिससे बिजली आपूर्ति बहुत कम मिल रही है. पानी का जैसे ही निकासी हो जाएगा बिजली आपूर्ति पहले जैसी मिलने लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details