बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: विकास नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, वार्ड सदस्य पति पर वसूली का आरोप

बेतिया में पश्चिमी टोला में विकास नहीं होने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया. ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य के पति पर पैसा वसूलने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 2, 2020, 10:37 PM IST

bettiah
ग्रामीणों ने किया हंगामा

बेतिया:गौनाहा प्रखंड के बेलसंडी पंचायत के नया टोला पिपरा के पश्चिमी टोला में विकास नहीं होने पर बुधवार को ग्रामीणों ने पिपरा गांव में जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि बेलसंडी पंचायत के अन्य सभी गांव और वार्ड का विकास हो रहा है. लेकिन नया टोला पिपरा के पश्चिमी टोला में निवास कर रहे 70 परिवारों को ना तो नल के जल का लाभ मिल रहा है, ना ही नली-गली ही बनाया जा रहा है.

गरीबों से पैसे की वसूली
इस गांव में 11 सौ फीट लंबी सड़क है. जिसमें मात्र तीन सौ फीट ही ईंट सोलिंग हो पाया है. ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य मुन्नी खातून के पति हसनैन अंसारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राशन कार्ड बनवाने के लिए उन्होंने गांव के गरीब लोगों से 11 सौ रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक वसूला है. लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी किसी को राशन कार्ड नहीं मिल पाया है.

राशन कार्ड का सर्वे
ग्रामीण बेगम खातून, नुरुल होदा, मनान अंसारी आदि ने हसनैन अंसारी पर जाति, निवास और आय बनवाने के नाम पर लोगों से पैसा वसूलने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि जब जीविका दीदी की ओर से राशन कार्ड का सर्वे किया गया तो, उसके बाद लोगों को राशन कार्ड मिला.

आवागमन में परेशानी
ग्रामीणों ने बताया कि केबल वाला बिजली का तार गांव में नहीं है. जिससे हमेशा घटना होने की आशंका बनी रहती है. गांव का संपर्क पथ नहीं होने के कारण बरसात के दिनों में लोगों को आवागमन करने में दिक्कत होती है.

बीमार पड़ रहे लोग
बता दें पिपरा पूर्वी टोला में 17 लाख की लागत से नल-जल का काम करा दिया गया है. लेकिन उससे पीला पानी निकलने के कारण लोग उसे पीने लायक नहीं समझ रहे हैं और वह बेकार साबित हुआ है. पानी पीकर लोग बीमार पड़ रहे है. वहीं वार्ड सदस्य पति हसनैन अंसारी का कहना है कि ग्रामीणों का आरोप गलत है.

आरोप को बताया गलत
हसनैन अंसारी ने कहा कि राजनीति की वजह से झूठा आरोप लगाया जा रहा है. उक्त टोला के विकास के संबंध में मुखिया मदन राम और वार्ड सदस्य मुन्नी खातून का कहना है कि प्राक्कलन बनकर तैयार है. जिला से राशि मिलते ही जल्द ही नया टोला पिपरा में नल-जल और नाली-गली का कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details