बिहार

bihar

By

Published : Jan 6, 2021, 6:39 PM IST

ETV Bharat / state

टूटे-जर्जर तारों से हो रही पावर सप्लाई, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चनपटिया-बेतिया मुख्यमार्ग जाम

ग्रामीणों ने लचर विद्युत व्यवस्था के चलते सड़क जाम कर दी और नारेबाजी करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम हटवाया. पढ़ें पूरी खबर...

जमकर की गई नारेबाजी
जमकर की गई नारेबाजी

बेतिया : कुमारबाग थाना क्षेत्र में लचर विद्युत व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दी. इस दौरान ग्रामीणों ने जेई और एसडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर सड़क खाली करवाई.

मामला कुमारबाग विद्युत पावर सब स्टेशन से जुड़ा है. लखौरा पंचायत अंतर्गत मिश्रौली गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने लचर विद्युत व्यवस्था को लेकर सब स्टेशन के जेई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. यही नहीं, आक्रोशित हुए ग्रामीणों ने एसडीओ के खिलाफ भी नारेबाजी करते हुए चनपटिया-बेतिया मुख्यमार्ग को जाम कर दिया. इस विरोध-प्रदर्शन के चलते सड़क पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

जमकर की गई नारेबाजी

जर्जर तार के सहारे हो रही विद्युत आपूर्ति
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि लखौरा पंचायत के मिश्रौली गांव के वार्ड संख्या-01 और 03 में कई महीनों से जर्जर तार के सहारे विद्युत की आपूर्ति की जा रही है. इससे आए दिन कोई ना कोई हादसा होते रहता है. बिजली मिस्त्री को जब भी फोन किया जाता है, तो प्राइवेट मिस्त्री को भेज जैसे-तैसे उन्हीं तारों की मरम्मत कर दी जाती है. ये मिस्त्री अवैध वसूली भी करता है. वहीं, जर्जर तारों की वजह से घर के कई उपकरण भी खराब हो गए हैं. कई घरों में तारों के टूट जाने के चलते रात में अंधेरा छाया रहता है.

जल्द ठीक होगी व्यवस्था
इस संबंध में कनीय विद्युत अभियंता गुरुकेश शास्त्री ने बताया कि पोल पर कनेक्शन बॉक्स जलने की वजह से विद्युत आपूर्ति में गड़बड़ी आयी थी. स्थल सत्यापन कराकर संबंधित कंपनी को रिपोर्ट भेज दी गयी है. एक सप्ताह के अंदर ही जर्जर तार आदि बदलकर विद्युत आपूर्ति ठीक कर ली जाएगी.

जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कुमारबाग ओपी थानाध्यक्ष सुजीत दास ने कहा कि लोगों को भरोसा दिलाया गया है कि जल्द ही विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता कराकर आपलोगों की समस्याओं को दूर कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details