बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राशन कार्ड नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने योगापट्टी ब्लॉक का किया घेराव

राशन कार्ड बनवाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर भारी भीड़ उमड़ रही है. कई दिनों से लोग देर रात से लाइन लगा रहे हैं. सोमवार को अचानक तकनीकी खराबी के चलते राशन कार्ड बनाने पर रोक लगा दी गई, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ब्लॉक का घेराव किया.

By

Published : Jan 4, 2021, 7:06 PM IST

Yogapatti block
योगापट्टी ब्लॉक

बेतिया: योगापट्टी ब्लॉक में स्थानीय प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. राशन कार्ड नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन किया. राशन कार्ड बनवाने की प्रक्रिया पर बीडीओ ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है. इसके विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा किया और बीडीओ संजीव कुमार का घेराव किया. ब्लॉक के मुख्य गेट को आक्रोशित लोगों ने बंद कर दिया और बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी की.

रात 2 बजे से लाइन में लग रहे थे लोग
स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि ब्लॉक परिषर में सैकड़ों लोग राशन कार्ड बनवाने के लिए दो बजे रात से ही लाइन में खड़े हैं, लेकिन बीडीओ संजीव कुमार ने राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी.

गौरतलब है कि राशन कार्ड बनवाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर भारी भीड़ उमड़ी हुई है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है. कई दिनों से लोग देर रात से लाइन लगा रहे हैं. सोमवार को अचानक तकनीकी खराबी के चलते राशन कार्ड बनाने पर रोक लगा दी गई, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ब्लॉक का घेराव किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details