बिहार

bihar

पश्चिमी चंपारण: मिट्टी में दबने से 2 महिलाओं की मौत, 3 महिलाएं घायल

By

Published : May 10, 2021, 7:58 PM IST

पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में घर की लिपाई करने के लिए मिट्टी की खुदाई करने गई दो महिलाओं की मौत मिट्टी में दबने से हो गई. वहीं, इस घटना में तीन महिलाएं घायल हो गई, जिनमें से एक की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

पश्चिमी चंपारण
पश्चिमी चंपारण

पश्चिमी चंपारण:जिले के बगहा में नगर थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव में घर की साफ-सफाई के लिए मिट्टी की खुदाई करने गई दो माहिलाएं मिट्टी के ढेर में दब गई. दोनों महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गईं, जबकि तीन माहिलाएं घायल हो गईं.

ये भी पढ़ें-पश्चिमी चंपारण: विधायक का गांव भावल बना कंटेनमेंट जोन

2 महिलाओं की मौत, 3 घायल
बताया जा रहा है कि पिपरिया गांव की 5 माहिलाएं एक साथ मिट्टी लाने तिरहुत नहर के किनारे गईं थी, उसी दौरान ये हादसा हो गया. दो घायल महिलाओं का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक की हालत गंभीर है. लिहाजा, उसे बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

मिट्टी के मलबे में दबी महिलाएं
दरअसल, सभी महिलाएं तिरहुत नहर के किनारे बांध के पास मिट्टी की खुदाई कर रहीं थी, उसी दौरान मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा उनके ऊपर ही गिर पड़ा और महिलाएं उसी में दब गईं. घायल महिलाओं ने मदद के लिए आवाज लगाई, जिसे सुनकर आसपास के चरवाहों ने इसकी सूचना गांव में दी. ऐसे में तत्काल ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

ये भी पढ़ें- वायरल वीडियो पर SP ने लिया संज्ञान, युवक को अर्धनग्न कर घुमाने के मामले में 11 लोगों पर FIR दर्ज

परिजनों ने नहीं दर्ज कराई शिकायत
घटना की सूचना जब पुलिस को मिली तो मौके पर तुरंत बगहा थाना पुलिस पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया. लेकिन, कोरोना महामारी के भय से परिजनों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई और पोस्टमॉर्टम नहीं कराने का आग्रह किया. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि एक महिला गंभीर रूप से जख्मी थी, जिसे जीएमसीएच बेतिया रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details